logo-image

पानी की बौछारों वाला मस्त- मस्त फैन, ये तो AC से भी कमाल!

Smart Gadget Substitution Of ACs: इस बार भीषण गर्मी का प्रकोप मार्च के शुरूआती दिनों में ही देखने को मिल गया था. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते महीने मार्च में एसी कंपनियों की खूब बिक्री हुई थी.

Updated on: 22 Apr 2022, 08:29 AM

highlights

  • लो बजट पर भी कूलिंग के अच्छे ऑप्शन मिलते हैं
  • फैन को मार्केट या ऑनलाइन खरीदना का ऑप्शन है

नई दिल्ली:

Smart Gadget Substitution Of ACs: भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक देश के अधिकतर राज्यों को आगामी दिन गर्मी से राहत रहने वाली है, लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि ये अप्रैल का महीना है. इस बार भीषण गर्मी का प्रकोप मार्च के शुरूआती दिनों में ही देखने को मिल गया था. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते महीने मार्च में एसी कंपनियों की खूब बिक्री हुई थी. इसी कड़ी में बहुत से लोगों का बजट एसी लेने और उसके बाद महंगे बिजली के भुगतान करने का नहीं होता. अगर आप भी गर्मी के लिए किफायती कीमत पर बेहतरीन इंतजाम करने के जुगाड़ में हैं तो ये खबर पढ़िये. इस रिपोर्ट में आपको महंगे एसी का सब्सिट्यूशन बताने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः WhatsApp Users को बड़ा झटका: Paid हो जाएगी सर्विस!

हम यहां बात पानी की बौछारों वाला फैन (water sprinkler fan) की कर रहे हैं. बाजार में इन दिनों वॉटर स्प्रिनकलर फैन के बहुत से विकल्प मौजूद हैं. इन्हें आप पास की मार्केट या ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

10 हजार की कीमत में पोर्टेबल वॉटर स्प्रिनकलर फैन (water sprinkler fan) का विकल्प मिलता है. लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स पर ऑफर्स में इन्हें आधी कीमत पर खरीदा जा सकता है. इन फैन की खासियत है कि यह हवा और पानी से आपको कूल रखने में मदद करता है.