News Nation Logo

Jio के बाद Vodafone-idea ने दिया ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 3 दिसंबर से इतने रुपये मिलेंगे टैरिफ

Jio के बाद वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-idea) ने भी ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Dec 2019, 04:19:01 PM
वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-idea) ने ग्राहकों को झटका दिया है.

वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-idea) ने ग्राहकों को झटका दिया है. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

दिल्ली:

Jio के बाद वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-idea) ने भी ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. मोबाइल ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास मोबाइल सेवा मिलती रहे इसके लिए वोडाफोन-आइडिया ने 3 दिसंबर से मोबाइल टैरिफ बढ़ाने का ऐलान किया है. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि टेलीकॉम सेवा देने वाली कंपनियां वित्तीय संकट के दौर  से गुजर रही हैं. सरकार टेलीकॉम ऑपरेटरों को राहत देने पर विचार कर रही है.

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी और अमित शाह को लेकर दिया ये विवादित बयान

दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया तीन दिसंबर से मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाएगी. कंपनी ने रविवार को इसकी घोषणा की. कंपनी ने प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए दो दिन, 28 दिन, 84 दिन और 365 दिन की वैधता वाले नये प्लान की घोषणा की. मोटा-मोटी आकलन के हिसाब से नये प्लान पहले की तुलना में 42 प्रतिशत तक महंगे हैं. कंपनी ने कहा, ‘‘देश की शीर्ष दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड आज (रविवार को) प्रीपेड सेवाओं के लिये नये प्लान/दरों की घोषणा करती है. नये प्लान देश भर में तीन दिसंबर 2019 से उपलब्ध हो जायेंगे.

यह भी पढ़ेंःदेवेंद्र फडणवीस की 'अधीरता' और 'सत्तालोलुपता' ले डूबी बीजेपी कोः संजय राउत

ऋण बोझ से दबी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने पिछले दिनों घोषणा की थी कि चालू वित्‍तीय संकट को देखते हुए वह 1 दिसंबर से अपनी मोबाइल सर्विस रेट को बढ़ाने जा रही है, लेकिन बाद में इसे 3 दिसंबर कर दिया गया. कंपनी ने एक बयान में कहा कि अपने उपभोक्‍ताओं को निरंतर विश्‍व स्‍तरीय डिजिटल अनुभव सुनिश्चित करने के लिए वोडाफोन आइडिया ने 3 दिसंबर, 2019 से प्रभावी रूप से अपने टैरिफ में वृद्धि करेगा.

यह भी पढ़ेंःतुला (Libra Horoscope December 2019) : खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है दिसंबर 2019

बता दें कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) द्वारा यूजर्स से इंटरकनेक्ट चार्जेज (Interconnect Usage Charge) लिए जाने की घोषणा के बाद वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) ने अपने नेटवर्क से बाहर फोन करने पर यूजर्स से कोई भी चार्ज नहीं लिए जाने का ऐलान किया था. ऐसे में लगता था कि वोडाफोन-आइडिया के यूजर्स को बड़ी राहत मिल गई थी. बता दें कि रिलायंस जियो (Jio) ने अन्य ऑपरेटर्स के नेटवर्क पर कॉल के लिए 6 पैसा प्रति मिनट इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज लिए जाने की घोषणा की है.

First Published : 01 Dec 2019, 04:15:03 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.