logo-image

दो सेल्फी कैमरे के साथ 3 मार्च को लांच होगा Vivo S9 स्‍मार्टफोन, दमदार प्रोसेसर से होगा लैस

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी Vivo ने अगले महीने 3 मार्च को S9 सीरीज़ (Vivo S9 Series) के स्‍मार्टफोन को लांच करने का ऐलान किया है. Vivo S9 Series स्मार्टफोन को सबसे पहले चीन में लांच किया जाएगा और फिर इसकी ग्‍लोबल लांचिंग होगी.

Updated on: 22 Feb 2021, 12:15 PM

नई दिल्ली:

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी Vivo ने अगले महीने 3 मार्च को S9 सीरीज़ (Vivo S9 Series) के स्‍मार्टफोन को लांच करने का ऐलान किया है. Vivo S9 Series स्मार्टफोन को सबसे पहले चीन में लांच किया जाएगा और फिर इसकी ग्‍लोबल लांचिंग (Global Launching) होगी. Vivo S9 Series को लेकर Vivo ने फोन का ऑफिशियल टीज़र (Official Teasure) भी जारी कर दिया है. Vivo S9 Series के टीज़र में सेल्फी फीचर्स (Dual Selfie Features) को हाईलाइट किया गया है. बताया जा रहा है कि Vivo S9 पहला स्मार्टफोन होगा, जो MediaTek के टॉप एंड डायमेन्सिटी 1100 प्रोसेसर पर काम करेगा. वहीं वीवो S9e डायमेन्सिटी 820 प्रोसेसर पर काम करेगा.

Vivo S9 के स्‍पेशिफिकेशंस की बात करें तो इस स्‍मार्टफोन में 6.44 इंच का डिस्प्ले होगा, जो फुल HD+ रेजोल्‍यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिल सकता है. इस फोन में सबसे खास बात डुअल सेल्फी कैमरा का होना है. लीक रिपोर्ट के अनुसार, फोन के फ्रंट में 44 मेगापिक्सल का प्राइमेरी सेंसर होगा तो रियर पर 64 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप होगा. ट्रिपल रियर कैमरा में 64 MP + 8 MP + 2 MP और फ्रंट में 44 MP + 8 MP के दो सेल्‍फी कैमरे होंगे. इस स्‍मार्टफोन में डुअल नैनो सिम सपोर्ट दिया गया है.

MediaTek के टॉप एंड डायमेन्सिटी 1100 प्रोसेसर और 12GB RAM से लैस स्‍मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी होगी, जो 33W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी. लीक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि वीवो एस9 एंड्रॉयड 11 (Android 11 Operating System) पर आधारित होगा और 5G तकनीक (5G Technology) को सपोर्ट करेगा. डिजाइन की बात करें तो यह ग्लास मेटल (Glass Metal) में आएगा. 

Vivo S9e इस सीरीज़ का सबसे सस्‍ता मॉडल हो सकता है. यह 6.44 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ लांच हो सकता है. बताया जा रहा है कि फोन का डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा. 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और बैक पर 64 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप इस स्‍मार्टफोन में दिया जाएगा. स्‍मार्टफोन 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में लांच हो सकता है. उधर, फोन में 12GB RAM और 4,000mAh की बैटरी होने की बात भी कही जा रही है.