News Nation Logo

19 नवंबर को नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम लांच कर सकता है VIVO, Origin OS से रिप्‍लेस होगा Funtouch

अब तक Vivo के स्मार्टफोन्स में OS (Operating System) के रूप में Funtouch मिलता रहा है, जिसे जल्द ही रिप्लेस किया जाने वाला है. Funtouch वीवो का कस्टम मोबाइल ओएस है लेकिन अब इसे Origin OS से रिप्लेस करने की तैयारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 30 Oct 2020, 03:58:49 PM
funtouch

19 नवंबर को नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम लांच कर सकता है VIVO (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

अब तक Vivo के स्मार्टफोन्स में OS (Operating System) के रूप में Funtouch मिलता रहा है, जिसे जल्द ही रिप्लेस किया जाने वाला है. Funtouch वीवो का कस्टम मोबाइल ओएस है लेकिन अब इसे Origin OS से रिप्लेस करने की तैयारी है. Origin OS भी Funtouch OS की तरह एंड्रॉयड बेस्ड ही होगा. Origin OS की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर शेयर की जा रही हैं और कंपनी ने इसे कन्फर्म भी कर दिया है. बताया जा रहा है कि 19 नवंबर को Vivo Origin OS को लॉन्च किया जा सकता है. 19 नवंबर को ही VIVO Developer Conference भी है.

Origin OS में क्‍या बदलाव किए गए हैं और यह कैसे Funtouch से अलग होगा, अब तक यह साफ नहीं हो पाया है. VIVO ने पिछले दिनों में अपने OS में काफी बदलाव किया है. पहले Vivo का सॉफ़्टवेयर iOS से इंस्पायर्ड था और इसकी कॉपी लगता था लेकिन कंपनी ने इसमें लगातार बदलाव किया है.

VIVO का Funtouch OS भी पहले के मुकाबले काफी बदला हुआ है, फिर भी कंपनी ने Origin OS पर शिफ्ट करना बेहतर माना है. माना जा रहा है कि Origin OS गूगल के Android 11 पर आधारित होगा जो अभी लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्‍टम है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 03:58:49 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.