News Nation Logo

BREAKING

Banner

खराब प्रदर्शन के बाद वीडियो एप क्विबी का संचालन हुआ बंद

मुश्किल से 6 महीने पहले लांच की गई शॉर्ट-फॉर्म वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस क्विबी ने गुरुवार को अपना कारोबार बंद करने और अपना कंटेन्ट, टेक्नॉलॉजी से जुड़ी संपत्तियों को बेचने की घोषणा कर दी.

IANS | Updated on: 22 Oct 2020, 12:43:47 PM
Quibi App

वीडियो स्ट्रीमिंग एप क्विबी ने समेटी दूकान. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

सैन फ्रांसिस्को:

मुश्किल से 6 महीने पहले लांच की गई शॉर्ट-फॉर्म वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस क्विबी ने गुरुवार को अपना कारोबार बंद करने और अपना कंटेन्ट, टेक्नॉलॉजी से जुड़ी संपत्तियों को बेचने की घोषणा कर दी. कोविड महामारी की शुरूआत के समय लांच हुई इस सर्विस ने इतने कम समय में 74 लाख सब्सक्राइबर प्राप्त कर लिए थे.

क्विबी के संस्थापक जेफरी कटजेनबर्ग और मेग व्हिटमैन ने एक खुले पत्र में कहा, 'हमारी नाकामी इसलिए नहीं है कि हमारी कोशिशें कम थीं, हमने हमारे लिए उपलब्ध हर विकल्प पर विचार किया. फिर भी ऐसे परिणाम मिले जो हममें से कोई नहीं चाहता था. हमें गर्व है हमारी प्रतिभाशाली टीम ने दो साल इस बिजनेस में अपना सब कुछ दिया.' कंपनी अब निवेशकों को पैसा लौटाने पर फोकस कर रही है, जिसमें हॉलीवुड के कई प्रमुख लोगों ने निवेश किया है. क्विब में लगभग 1.75 बिलियन डॉलर का निवेश किया गया है.

उन दोनों ने कहा, 'हमने सबसे रचनात्मक और कल्पनाशील दिमाग से काम किया, नतीजे भी हमारी उम्मीदों से ज्यादा थे फिर भी क्विबी सफल नहीं हो सका. संभवत: इसके दो कारण हैं - जिसमें से एक यह है कि शायद यह आइडिया इतना मजबूत नहीं था कि एक स्टैंडअलोन स्ट्रीमिंग सेवा काम कर सके या इस आइडिया के लिए हमारा समय उचित नहीं था.' संस्थापकों ने कहा कि वे 'इन मूल्यवान संपत्तियों के लिए खरीदारों को खोजने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं ताकि खरीददार उनकी क्षमता का लाभ उठा सकें.'

First Published : 22 Oct 2020, 12:08:58 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो