logo-image
लोकसभा चुनाव

अब Twitter से भी होगी मोटी कमाई... लेकिन पूरी करनी होगी ये शर्त! Elon Musk का ऐलान

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क अब कंटेंट क्रिएटर को पैसे देंगे. इसके लिए उन्होंने 50 लाख डॉलर का फंड तैयार किया है. लेकिन ये पैसे किसे मिलेगा-कैसे मिलेगा और आखिर क्यों मिलेगा, चलिए जानते हैं...

Updated on: 11 Jun 2023, 07:19 AM

highlights

  • अब ट्विटर से भी होगी कमाई
  • क्रिएटर्स को मिलेंगे विज्ञापन के पैसे
  • पैसे कमाने के लिए पूरी करनी होगी एक शर्त

नई दिल्ली:

अब Twitter से मिलेगा पैसा ही पैसा... जी हां, खबर है कि ट्विटर के सीईओ एलन मस्क अब कंटेंट क्रिएटर को पैसे देंगे. इसके लिए उन्होंने 50 लाख डॉलर का फंड तैयार किया है. लेकिन ये पैसे किसे मिलेगा-कैसे मिलेगा और आखिर क्यों मिलेगा, चलिए जानते हैं... तो दरअसल ट्विटर सीईओ एलन मस्क के हालिया बयान के मुताबिक कंटेंट क्रिएटर को उनके विज्ञापनों का भुगतान किया जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक पहला भुगतान 50 लाख डॉलर का किया जाएगा. हालांकि ये खास ऑफर यहीं समाप्त नहीं होता, बल्कि इसे पहले कंटेंट क्रिएटर एलन मस्क की एक शर्त पूरी करनी होगी...

दरअसल शर्त ये है कि ट्विटर द्वारा उन्हीं कंटेंट क्रिएटर को विज्ञापनों का भुगतान किया जाएगा, जिनका अकाउंट वेरीफाइड है. लिहाजा जिन कंटेंट क्रिएटर के पास वेरीफाइड अकाउंट नहीं है, वो ट्विटर के विज्ञापन पर भुगतान वाले ऑफर से ज्यादा उम्मीद न रखें. 

गौरतलब है कि इस बीते शनिवार, एलन मस्क द्वारा इसकी घोषणा की गई थी. उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि आगामी कुछ हफ्तों में टि्वटर, क्रिएटर को उनके रिप्लाई में दिए गए विज्ञापनों के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा. इस भुगतान के पहले चरण में 5 मिलियन डॉलर का फंड तय किया गया है. साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में ये साफ कर दिया कि, केवल और केवल रीफाइड क्रिएटर्स ही भुगतान पाने के योग्य मानें जाएंगे, और वो भी तब जब वेरीफाइड अकाउंट पर विज्ञापन चलेगा. 

बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर कि हालिया इंडेक्स में एलन मस्क के करीब 192 अरब डालर की कुल संपत्ति के साथ, फ्रांसीसी लक्जरी ब्रांड लुई वुइटन बर्नार्ड अरनॉल्ट के CEO को पीछे छोड़ दिया है, जिनकी कुल संपत्ति 187 अरब डॉलर है. यानि कि एक बार फिर  एलन मस्क ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का खिताब अपने नाम कर लिया है.