logo-image

6 घंटे में तीन बार बदली Twitter की View Limit, एलन मस्क ने बताई ये बड़ी वजह

Twitter : जब से एलन मस्क ट्विटर के सीईओ बने हैं तब से ट्विटर में कुछ न कुछ नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इस बार उन्होंने व्यू लिमिट को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

Updated on: 02 Jul 2023, 08:37 AM

नई दिल्ली:

Twitter : ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर ट्विट्स पढ़ने की सीमा निर्धारित कर दी है. उन्होंने 6 घंटे में तीन बार ट्विटर की व्यू लिमिट बदली. साथ ही एलन मस्क ने यह बताया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया? अब ब्लू टिक यानी वेरिफाइड अकाउंट्स के यूजर्स एक दिन में ट्विटर पर 10 हजार पोस्ट पढ़ सकेंगे, जबकि अनवेरिफाइड अकाउंट्स के यूजर्स 1000 पोस्ट और नए ट्विटर अकाउंट्स (जो ब्लू टिक नहीं है) सिर्फ 500 पोस्ट ही पढ़ सकेंगे. 

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने शनिवार देर रात व्यू लिमिट का ऐलान किया था. उन्होंने सबसे पहले ट्वीट कर कहा था कि वेरिफाइड अकाउंट्स के यूजर्स अब 6000 पोस्ट पढ़ सकेंगे. वहीं, अनवेरिफाइड अकाउंट्स के यूजर्स सिर्फ 600 ट्विट्स देख सकेंगे, जबकि नए अनवेरिफाइड के यूजर्स सिर्फ 300 पोस्ट पढ़ सकेंगे. हालांकि, एलन मस्क ने थोड़ी देर बाद अपना फैसला बदल दिया और व्यू लिमिट बढ़ा दी है. 

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि वेरिफाइट अकाउंट्स के यूजर्स अब एक दिन में 8000 पोस्ट देख सकेंगे, जबकि अनवेरिफाइड यूजर्स सिर्फ 800 और नॉन वेरिफाइड नए ट्विटर अकाउंट्स के यूजर्स सिर्फ 400 पोस्ट देख या पढ़ सकेंगे. यूजर्स की शिकायत के बाद मस्क ने ये लिमिट बढ़ाकर 10000 हजार कर दी. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि व्यू लिमिट करने का फैसला क्यों लिया गया है?

यह भी पढ़ें : Delhi: भजनपुरा में तोड़ी गई अवैध दरगाह, मंदिर भी हटा, भारी पुलिस फोर्स तैनात

ट्विटर पर ट्विट्स पढ़ने की लिमिट तय करने के साथ ही मस्क ने मजेदार ट्वीट करते हुए कहा कि अब लोग ट्विटर पर पोस्ट पढ़ने के आदि हो गए हैं. ऐसे में उन्हें बाहर जाने की आवश्यकता है, इसलिए दुनिया के लिए वह एक अच्छा कार्य कर रहे हैं.