News Nation Logo

Twitter ने रिस्‍टोर किया पुराना Retweet फ़ीचर, कुछ माह पहले किया था बंद

अमेरिकन प्रेसिडेंशियल इलेक्शन के दौरान माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने Retweet फीचर को थोड़ा मुश्किल कर दिया था. Twitter का कहना था कि इससे अमेरिकी इलेक्शन के दौरान ग़लत जानकारियों का प्रसार रोका जा सकेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 17 Dec 2020, 06:30:03 PM
twitter

Twitter ने रिस्‍टोर किया पुराना Retweet फ़ीचर (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

अमेरिकन प्रेसिडेंशियल इलेक्शन के दौरान माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने Retweet फीचर को थोड़ा मुश्किल कर दिया था. Twitter का कहना था कि इससे अमेरिकी इलेक्शन के दौरान ग़लत जानकारियों का प्रसार रोका जा सकेगा. Retweet फ़ीचर के इस्‍तेमाल से किसी का भी ट्वीट डायरेक्‍ट आपके वॉल पर आ जाता है. अब जबकि अमेरिका में चुनाव संपन्‍न हो चुका है, टि्वटर ने अपने इस फीचर को फिर से रिस्‍टोर कर दिया है. 

इस फीचर को डिसेबल किए जाने के बाद पिछले कुछ समय से Retweet को कोट ट्वीट की तरह यूज किया जा रहा था. जैसे ही कोई यूज़र किसी ट्वीट को रीट्वीट करने की कोशिश करता था, उससे कुछ लिखने को कहा जाता था. लिखने के बाद ही रिट्वीट किया जा सकता था. 

Twitter का कहना है कि अब Retweet सेलेक्ट करने पर Quote Tweet का ऑप्‍शन नहीं आएगा और पहले की तरह ही रिट्वीट फीचर काम करेगा. पुराना फीचर इनेबल होते ही डायरेक्ट रीट्वीट किए जा रहे हैं. ट्विटर ने यह भी कहा है कि कोट ट्वीट फ़ीचर अब भी वजूद में रहेगा, लेकिन इसके लिए Quote Tweet ऑप्शन यूज करना होगा. 

एक और महत्‍वपूर्ण फैसले में Twitter नए साल से पब्लिक वेरिफ़िकेशन शुरू करने जा रही है. इसका मतलब यह हुआ कि कुछ साल पहले जो कंपनी ने पब्लिक वेरिफ़िकेशन के लिए आवेदन रोक रखा था, उसे कुछ बदलाव के साथ फिर से शुरू कर दिया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Dec 2020, 06:55:07 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.