logo-image

राहत की खबर! Twitter पर नहीं आएंगे स्पैम मेसेजेस... जानें कैसे?

ट्विटर ने यूजर्स की फैसिलिटी के लिए बड़ा बदलाव किया है. इसके तहत एक नया नया फीचर रोलआउट किया गया है जो स्पैम मेसेजेस से बचाएगा.

Updated on: 15 Jul 2023, 10:14 AM

नई दिल्ली:

Twitter यूजर्स के लिए राहत! यूं तो ट्विटर को करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं, मगर जब से टेक जगत में मेटा के थ्रेड्स ने एंट्री मारी है, तब से ट्विटर को टफ कम्पटीशन का सामना करना पड़ रहा है. थ्रेड्स की आमद ने ट्विटर में काफी बदलाव किए हैं. ट्विटर अब अपने यूजर्स की फैसिलिटी, सेफ्टी और सिक्योरिटी के लिए काफी काम कर रहा है. अभी हाल ही में इसके यूजर्स के लिए एक और बड़ी राहत की खबर आई है. दरअसल ट्विटर ने यूजर्स की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए, एक नया फीचर रोलआउट किया है जो उन्हें स्पैम मेसेजेस से बचाएगा. आइये इस बारे में विस्तार से जानें...

वाकई में देखा जाए तो ट्विटर यूजर्स अक्सर स्पैम मेसेजेस की परेशानी से दो-चार होते रहते हैं. कई-कई बार वे ट्वीट कर इसकी शिकायत भी करते हैं. ऐसे में लगातार बढ़ रही डीएम स्पैम की इन परेशानियों के छुटकारा पाने के लिए इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बड़ा बदलाव होने जा रहा है, जिसके तहत अब ट्विटर इनबॉक्स में आए तमाम स्पैम संदेशों की संख्या में भारी कटौती कर सकता है. बता दें कि ट्विटर का ये नया फीचर बीती 14 जुलाई से लाइव हो गया है. 

कैसे करें इस्तेमाल?
अगर आप भी चाहते हैं अपने ट्विटर ऐप पर इस नए फीचर को यूज करना, तो इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फाॅलो करनी होगी, क्या है वो स्टेप्स चलिए जान लीजिए...

  1. स्पैम डीएम रोकने के लिए ये नया फीचर आपको सेटिंग एंड प्राइवेसी के अंदर DM सेक्शन में मिलेगा.
  2. जहां क्लिक करके आपको Quality Filter के ऑप्शन को चयन करना होगा.
  3. बस इसी के बाद ये फिल्टर काम करना शुरू हो जाए, अब आपको DM में उन्हीं लोगों के मेसेजेस दिखेंगे जिन्हें आप फॉलो करते हैं.
  4. वहीं जो वेरिफाइड यूजर्स हैं, अगर वो आपको मैसेज भेजें, तो ये आपको Message Request ऑप्शन में दिखेंगे. 
  5. यहां आपको मालूम हो कि आप जब चाहे, तब Quality Filter की सेटिंग बदल सकते हैं.