News Nation Logo

प्रोफाइल वेरिफिकेशन को लेकर Twitter उठा सकता है ये बड़ा कदम, बढ़ेगी सुरक्षा

अमेरिकी राष्ट्रीय राजनीति और अन्य विषयों में विवादों के बाद Twitter ने फैसला किया है कि वह सोशल नेटवर्क पर अन्य लोगों के लिए अलग-अलग सत्यापित यूजर्स को लेबल करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 May 2021, 07:25:12 AM
ट्विटर (Twitter)

ट्विटर (Twitter) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • ट्विटर अगले सप्ताह से नए सत्यापन कार्यक्रम को शुरू करने के लिए तैयार
  • अभी तक केवल सरकारी अकाउंट्स का एक अलग लेबल होता है: रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को :

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) कथित तौर पर अगले सप्ताह से प्रोफाइल सत्यापन (Profile Verification) के लिए पब्लिक एप्लिकेशन (सार्वजनिक आवेदन) को फिर से खोलने पर विचार कर रही है. शोधकर्ता जेन मंचम वोंग ने कई सूत्रों का हवाला देते हुए ट्विटर पर कहा कि सोशल नेटवर्क अगले सप्ताह से अपने लंबे समय से प्रतीक्षित नए सत्यापन कार्यक्रम को शुरू करने के लिए तैयार है. मई महीने के दौरान, वोंग ने इस बात के बारे में अधिक जानकारी साझा की कि सत्यापन अनुरोध फॉर्म कैसे काम करेगा और ब्लू बेज को प्राप्त करने के लिए किस प्रकार के अकाउंट्स पात्र होंगे.

यह भी पढ़ें: Redmi Note 10-S के साथ ही भारत में लॉन्च हुई नई स्मार्टवॉच

सोशल नेटवर्क पर अन्य लोगों के लिए अलग-अलग सत्यापित यूजर्स को लेबल करेगा
अमेरिकी राष्ट्रीय राजनीति और अन्य विषयों में विवादों के बाद ट्विटर ने फैसला किया है कि वह सोशल नेटवर्क पर अन्य लोगों के लिए अलग-अलग सत्यापित यूजर्स को लेबल करेगा. ये कदम यह समझने के लिए उठाया जाएगा कि क्या संबंधित अकाउंट किसी सरकार, एक राजनीतिज्ञ, कंटेंट क्रिएटर या पत्रकार से संबंधित है या फिर किसी अन्य व्यक्तित्व से संबंध रखता है. 9 टू5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक केवल सरकारी अकाउंट्स का एक अलग लेबल होता है. रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर पूछेगा कि क्या आपका अकाउंट एक एक्टिविस्ट, एक कंपनी, मनोरंजन समूह, सरकारी अधिकारी, पत्रकार या पेशेवर खेल से संबंधित है. इसके बाद यूजर्स को अपनी आईडी को सोशल नेटवर्क के साथ साझा करना होगा.

वोंग के अनुसार, ट्विटर के आगामी सत्यापन फॉर्म पर, योग्य अकाउंट्स के प्रकार एवं योग्यताएं उनके दिशानिदेशरें के साथ काफी हद तक संरेखित होती हैं. अगर ट्विटर अगले सप्ताह अपना नया सत्यापन कार्यक्रम शुरू करता है, तो कंपनी के लिए यह एक और कदम होगा कि वह सुधार जारी रखे और मंच पर और अधिक सुविधाएं लाए. हाल ही में सोशल नेटवर्क ने अपना स्पेस फंक्शन लॉन्च किया और प्लेटफॉर्म में क्रिएटर्स को कमाई करने में मदद करने के लिए टिप जार फीचर की घोषणा की है. ट्विटर एक सब्सक्रिप्शन टियर लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 May 2021, 07:23:56 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो