logo-image

अब Google से होगा Truecaller का मुकाबला, नए कलेवर में लांच होगा Phone by Google

भारत में काफी लोकप्रिय TrueCaller ऐप की तरह गूगल भी एक ऐप लांच करने जा रहा है. बताया जा रहा है कि Phone by Google ऐप को नए अवतार में लांच किया जाएगा. इस ऐप में कई तरह के बदलाव किए जाएंगे और ऐप में कॉलर आईडी जैसे महत्‍वपूर्ण फीचर उपलब्‍ध कराए जाएंगे.

Updated on: 23 Nov 2020, 04:34 PM

नई दिल्ली:

भारत में काफी लोकप्रिय TrueCaller ऐप की तरह गूगल भी एक ऐप लांच करने जा रहा है. बताया जा रहा है कि Phone by Google ऐप को नए अवतार में लांच किया जाएगा. इस ऐप में कई तरह के बदलाव किए जाएंगे और ऐप में कॉलर आईडी जैसे महत्‍वपूर्ण फीचर उपलब्‍ध कराए जाएंगे. बता दें कि कॉलर आईडी के चलते ही भारत में TrueCaller काफी पॉपुलर है.

YouTube पर एक विज्ञापन देखे जाने के बाद यह खबर आम हो गई है कि गूगल TrueCaller जैसा ऐप लांच करने वाला है. 9to5google की रिपोर्ट से भी इस बात की पुष्‍टि होती है. 9to5google की ओर से शेयर किए गए स्‍क्रीनशॉट के मुताबिक़, गूगल के इस ऐप में कॉलर आईडी का फ़ीचर होगा, ताकि यूज़र्स को पता चल जाएगा कि उन्‍हें फोन करने वाला कौन है. 

माना जा रहा है कि Phone by Google ऐप को कंपनी अब Google Call के नाम से लांच कर सकती है. हालांकि गूगल की ओर से आधिकारिक रूप से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है और गूगल प्ले स्टोर में भी Phone by Google ऐप में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है. 

आपको बता दें कि TrueCaller ने हाल ही में एक नया फ़ीचर ऐड किया है, जिससे कॉल की वजह भी जानी जा सकेगी. इसका मतलब यह हुआ कि जो शख़्स कॉल कर रहा है उसके पास कॉल करने की वजह ऐड करने का भी ऑप्शन होगा. नया Google Phone ऐप जल्द ही लांच किया जा सकता है. उसके बाद यह Truecaller को सीधी टक्कर देगा.