logo-image

Sony ने PlayStation 5 पर से उठाया पर्दा, यहां जाने खासियत

इलेक्टॉनिक कंपनी सोनी ने शुक्रवार 12 जून को अपने लेटेस्ट गेमिंग कनसोल प्लेस्टेशन 5 (Sony Playstation 5) की डिजाइन से पर्दा उठा दिया है. इसके अलावा कंपनी ने कुछ नए गेम्स को रिवील किया है, जो Sony PS5 के साथ लॉन्च किए जाएंगे.

Updated on: 12 Jun 2020, 05:41 PM

नई दिल्ली:

इलेक्टॉनिक कंपनी सोनी ने शुक्रवार 12 जून को अपने लेटेस्ट गेमिंग कनसोल प्लेस्टेशन 5 (Sony Playstation 5) की डिजाइन से पर्दा उठा दिया है. इसके अलावा कंपनी ने कुछ नए गेम्स को रिवील किया है, जो Sony PS5 के साथ लॉन्च किए जाएंगे. सोनी ने Sony PS5 की के डिजाइन को एक ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च किया है. वहीं इस प्लेस्टेशन को दो वेरिएंट में पेश किया गया है. पहला वेरिएंट 4K Blue-Ray ड्राइव के साथ लॉन्च किया गया है, जबकि दूसरा मॉडल 'Digital Edition' के साथ पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: भारत में एसर नाइट्रो 5 गेमिंग लैपटॉप लॉन्च, कीमत 72990 रुपये

Sony PlayStation 5 को ब्रांड न्यू फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ पेश किया है। सोनी के नए गेमिंग कंसोल का डिजाइन इसे दूसरे गेमिंग कंसोल से अलग बनाता है.  कंपनी का नया प्लेस्टेशन 5 ब्लैक बॉडी केस के साथ व्हाइट आउट सेल के साथ पेश किया है. इसमें कंपनी ने ब्लैक रंग का PlayStation का लोगो भी दिया है. PlayStation 5 में कैमरा, हेडफोन, रिमोट कंट्रोल दिया जा सकता है.

बता दें कि फिलहाल Sony ने PlayStation 5 के लॉन्च और कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि कंपनी इस साल हॉलीडे सीजन में इस गेमिंग कंसोल को लॉन्च कर सकती है. हालांकि अमेजन यूके की लिस्टिंग के दौरान इसकी कीमत का खुलासा हुआ है जिसके मुताबिक, Sony Playstation 5 को 599.99 यूरो (करीब 57 हजार रुपये)की कीमत में पेश किया जा सकता है.