logo-image

टिकटॉक ने अमेरिकी कंटेंट क्रिएटर के लिए 20 करोड़ डॉलर का फंड बनाया

शॉर्ट वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक ने अमेरिका में टॉप क्रिएटर को वित्तीय सहायता देने के लिए 20 करोड़ डॉलर का फंड लॉन्च किया है. टिकटॉक क्रिएटर फंड उन लोगों को प्रोत्साहित करेगा.

Updated on: 26 Jul 2020, 10:29 PM

सैन फ्रांसिस्को:

शॉर्ट वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक ने अमेरिका में टॉप क्रिएटर को वित्तीय सहायता देने के लिए 20 करोड़ डॉलर का फंड लॉन्च किया है. टिकटॉक क्रिएटर फंड उन लोगों को प्रोत्साहित करेगा जो प्रेरणादायक करियर को बढ़ावा देने के प्रयास में क्रिएटिव कंटेंट तैयार कर रहे हैं. टिकटॉक अमेरिका के महाप्रबंधक वैनेसा पप्पास ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, टिकटॉक टॉप कंटेंट क्रिएटर, जो अच्छे कंटेंट के माध्यम से अपनी आजीविका चलाते हैं, उनकी मदद के लिए टिकटॉक अमेरिका के पास 200 मिलियन डॉलर है, जिससे क्रिएटर्स की मदद की जाएगी."

यह घोषणा ऐसे समय में हुई है जब मंच को अमेरिका सहित कई बाजारों में आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. डोनाल्ड ट्रम्प सरकार ने टिकटॉक पर चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ यूजर्स डेटा साझा करने का आरोप लगाया, वहीं हाल ही में भारत में टिकटॉक सहित 59 चीनी एप को प्रतिबंधित कर दिया गया.

हालांकि, मंच ने यह खुलासा नहीं किया कि प्रत्येक क्रिएटर को अपने वीडियो के लिए कितना पैसा मिलेगा और कितनी बार मिलेगा. यह फंड अगस्त से लागू किया जाएगा.