logo-image

इस हफ्ते इन स्‍मार्टफोन के साथ बाजार में उतर रही कंपनियां, स्‍मार्ट टीवी मार्केट में भी हलचल

सितंबर के चालू हफ्ते में रियलमी (Realme) से लेकर रेडमी जैसी कंपनियां कई स्‍मार्टफोन लांच करने वाली हैं तो दूसरी ओर MI अपनी स्‍मार्ट टीवी भी इसी हफ्ते लांच करने जा रही है. इन प्रोडक्‍ट्स को लेकर बाजार में जबर्दस्‍त उत्‍सुकता है.

Updated on: 02 Sep 2020, 03:51 PM

नई दिल्ली:

सितंबर के चालू हफ्ते में रियलमी (Realme) से लेकर रेडमी जैसी कंपनियां कई स्‍मार्टफोन लांच करने वाली हैं तो दूसरी ओर MI अपनी स्‍मार्ट टीवी भी इसी हफ्ते लांच करने जा रही है. इन प्रोडक्‍ट्स को लेकर बाजार में जबर्दस्‍त उत्‍सुकता है. ग्राहक इन प्रोडक्‍ट्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आइए जानते हैं भारत में अगले हफ्ते शियोमी, (Xiaomi), ओप्पो (Oppo) समेत किन कंपनियों के फोन और टीवी लांच होने जा रहे हैं और क्‍या होगी उनकी खासियत:

आज यानी 2 सितंबर : Redmi 9A

आज शियोमी A सीरीज़ का अपना नया स्‍मार्टफोन Redmi 9A लांच करने जा रही है. कंपनी ने इसे ‘DeshkaSmartphone’ नाम दिया है. कंपनी की ओर से जारी किए गए टीजर पर लिखा है, फोन बड़े डिस्प्ले, ज़्यादा बैटरी लाइफ, ज़बरदस्त परफॉर्मेंस, शानदार फोटोग्राफी के साथ आएगा. टीज़र में यह भी कहा गया है कि फोन नॉन स्टॉप एंटरटेनमेंट के साथ पेश किया जाएगा.

2 सितंबर : Oppo F17 Series

उधर, आज ही OPPO अपना F17 सीरिज के दो स्‍मार्टफोन लांच कर रही है. Oppo F17 और Oppo F17 Pro स्‍मार्टफोन को कंपनी ने सोशल मीडिया पर टीज़ करना शुरू कर दिया है. फीचर की बात करें तो फोन में रियर में 4 और फ्रंट में दो कैमरे दिए गए हैं. दोनों स्‍मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी होगी. F17 स्‍मार्टफोन की कीमत 25 हज़ार रुपये से कम हो सकती है.

3 सितंबर : Realme 7 Series

स्‍मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Realme भारत में कल गुरुवार को 7 Series के दो स्‍मार्टफोन Realme 7 और Realme 7 Pro लांच करेगी. ये दोनों स्मार्टफोन्स 65W की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी संग उपलब्‍ध होंगे. लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, Realme 7 Pro में 6.4 इंच का फुल HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले, 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे के साथ क्‍वॉड-रियर कैमरा सेटअप मिलेगा. फोन में 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और 4500mAh बैटरी होगी.

7 सितंबर : Mi TV Horizon

उधर, शियोमी 7 सितंबर को नई स्मार्ट TV ‘Mi TV Horizon’ लांच करने जा रही है. कंपनी की ओर से जारी टीजर में ‘quintessential display tech' का जिक्र किया गया है, जिससे साफ है कि टीवी में प्रीमियम स्क्रीन होगी और पैचवॉल लॉन्चर भी दिया जाएगा. टीवी में 5000 से ज्यादा ऐप्स का एक्‍सेस देने की भी चर्चा है. यह भी कहा जा रहा है कि टीवी एंड्रॉयड पर काम करेगा, जिसके साथ गूगल प्ले स्टोर का भी एक्‍सेस होगा. इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है.