News Nation Logo
उत्तर प्रदेश : आज तीन बड़े मामले ज्ञानवापी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा और ताजमहल पर सुनवाई प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट और CCEA की बैठक, कुछ MoU समेत अहम मुद्दों पर हो सकता है फैसला कपिल सिब्बल सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ मौजूद, बनेंगे राज्यसभा उम्मीदवार राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली होंगे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार- सूत्र पंजाब : ग्रुप सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टेस्ट कंपलसरी, भगवंत मान सरकार का फैसला मथुरा : जिला अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को होगी अगली सुनवाई मुंबई : मोटरसाइकिल पर दोनों सवारों को हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा, 15 दिनों में नियम पर अमल यासीन मलिक की सजा पर बहस पूरी- ऑर्डर रिजर्व, दोपहर बाद विशेष NIA कोर्ट सुनाएगी सजा ज्ञानवापी हिंदुओं को सौंपने-पूजा की मांग वाला नया मामला सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित अयोध्या : 1 जून को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी होंगे शामिल उत्तराखंड : मौसम सामान्य होने के बाद आज दोबारा सुचारू रूप से शुरू हुई चारधाम यात्रा औरंगजेब की कब्र के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान के कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Banner

ये Smart Band नापेंगे आपका बीपी, कीमत 3000 रुपए से भी कम

फिटनेस बैंड (Fitness Band) आज के समय में बेहद जरुरी हो गया है. बदलते लाइफस्टाइल की वजह से हर कोई किसी ना किसी बिमारी को लेकर परेशान रहते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 15 Oct 2021, 09:07:46 AM
This Smart Band will measure your BP, the price is less than 3000 rupe

This Smart Band will measure your BP, the price is less than 3000 rupe (Photo Credit: news nation)

highlights

  • फिटनेस बैंड आज के समय में बेहद जरुरी हो गया है
  • ब्लड प्रेशर से लेकर अपनी दैनिक गतिविधि को ट्रेक कर सकते हैं

नई दिल्ली :  

फिटनेस बैंड (Fitness Band) आज के समय में बेहद जरुरी हो गया है. बदलते लाइफस्टाइल की वजह से हर कोई किसी ना किसी बिमारी को लेकर परेशान रहते हैं. तो ऐसे में बाजार के अंदर फिटनेस बैंड को लेकर काफी डिमांड बढ़ गई है. क्योंकि आज के समय के फिटनेस बैंड के जरिए आप ब्लड प्रेशर से लेकर अपनी दैनिक गतिविधि को ट्रेक कर सकते हैं. अगर आप एक नया फिटनेस बैंड लेना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे फिटनेस बैंड के बारे में बताएंगे जो कई दिनों तक बिना चार्ज के आपका साथ देंगे. मतलब ये कि इनकी बैटरी लाइफ काफी अच्छी है. अगर इनके प्राइस की बात की जाए तो इनकी कीमत 3,000 रुपये से भी कम है.

Fastrack रिफ्लेक्स 3.0: 
Fastrack एक फेमस कंपनी है. इस बेहतरीन फिटनेस बैंड में आप 10 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड का फायदा ले सकते हैं. साथ ही इसमें आपको 20 यूनिक बैंड फेस भी मिलते हैं। इतना ही नहीं ये बैंड IP68 वाटर रेसिस्टेंट तकनीक के साथ आता है. यानी पानी भी आपके फिटनेस बैंड का कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा. अमेज़न पर आप इसे केवल 2,245 रुपये में ले सकते हैं. Fastrack रिफ्लेक्स 3.0 पर कंपनी 1 साल की वारंटी भी दे रही है.

Mi स्मार्ट बैंड 5: 
जब Mi ने अपना स्मार्ट बैंड लॉन्च किया था तो लोगों ने इसको हाथों हाथ लिया. जिसकी वजह से आज  Mi फिटनेस बैंड की सीरीज 5 बाजार में ला चुकी है.खासियत की बात करें तो इस बैंड में आपको 1.1 इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलेगा. साथ ही आपको मैग्नेटिक चार्जिंग का ऑप्शन दे रही है. बैंड में 11 Sports Mo भी मिलते हैं. इस बैंड को आप आईओएस और एंड्रॉइड दोनो के साथ यूज कर सकते हैं. इसमें 5ATM वाटर रेसिस्टेंट फीचर है. इतना ही नहीं इसमें आपको अपने फोन कॉल और मैसेज का नोटिफिकेशन देखने को मिलता है. अगर इसकी बैटरी की बात करें तो इसकी बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 14 दिनों का बैटरी बैकअप दे सकती है. बात रही कीमत की तो Mi स्मार्ट बैंड 5 अमेज़न पर 2,499 रुपये में आपको मिल जाएगा.

GOQii स्मार्ट वाइटल फिटनेस: 
GOQii के बैंड में 1.3 इंच कलरफुल डिस्प्ले है. मोड की बात करें तो इस बैंड में 18 स्पोर्ट्स मोड उपलब्ध हैं. इस बैंड की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इस फिटनेस बैंड की मदद से आप अपने बीपी को भी नाप सकते हैं. इतना ही नहीं 3 महीने के लिए पर्सनल हेल्थ कोचिंग और फ्री डॉक्टर टेली कंसल्टेंट की सुविधा भी आपको कपंनी की तरफ से मिलेगी. ये स्मार्ट बैंड भी IP68 वाटर/डस्ट रेसिस्टेंट तकनीक के साथ आता है. इस बैंड को आप अमेज़न से 3,999 की कीमत पर ले सकते हैं.


Fastrack रिफ्लेक्स 2.0: 
Fastrack का एक और बैंड आपको मार्केट में मिल रहा है. ये बैंड आपको 10 दिनों की अच्छी बैटरी लाइफ देता है. बैंड में आपको IP6 वाटर रेसिस्टेंट फीचर दिया गया है। इतना ही नहीं इसमें आपको अपने फोन कॉल और मैसेज का नोटिफिकेशन देखने को मिलता है. इन सभी के अलावा ये बैंड आपके स्टेप, कैलोरी को मापने में भी आपकी मदद करता ही है. इस बैंड को आप अमेज़न से 1,195 रुपये में ले सकते हैं.

OnePlus स्मार्ट बैंड: 
OnePlus के इस बैंड में आपको IP68 वाटर रेसिस्टेंट फीचर दिया गया है. आप इस बैंड को अपने आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस से आसानी से कनेक्ट कर पाएंगे. इसके जरिए ब्लड ऑक्सीजन, हार्ट रेट, स्लीप ट्रैकिंग फीचर दिया गया है. यह बैंड अमेज़न पर सिर्फ 2,499 रुपये में मिल जाएगा.

First Published : 15 Oct 2021, 09:00:12 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Oneplus Smart Band