logo-image

ये हैं दुनिया के सबसे बेहतरीन तीन स्मार्ट टीवी, खरीद लिया तो थिएटर की हो जाएगी छुट्टी

आज हम टीवी पर गेम खेल सकते हैं और कई ऐसे काम कर सकते हैं जिनकी हमें उम्मीद भी नहीं होती. आज हम आपको बताएंगे कि अगर आप स्मार्ट टीवी लेने की सोच रहे हैं तो सबसे अच्छा और एडवांस टीवी सेट कौन सा होगा.

Updated on: 18 Aug 2023, 08:04 PM

नई दिल्ली:

अगर हम टीवी के इतिहास पर नजर डालें तो हमें वो दिन याद आते हैं, जब कुछ ही घरों में इक्का-दुक्का टेलीविजन सेट हुआ करते थे और वो भी ब्लैक एंड व्हाइट टीवी हुआ करते थे. एक घर में एक टीवी सेट होता था और जब वह चालू होता था तो पूरा मुहल्ला या परिवार घर में एक साथ टीवी देखता था. समय के साथ कई चीजों में तेजी से बदलाव हुए. रंगीन टीवी ने सभी के घरों में दस्तक दे दी और आज हम इस युग में आ गए हैं, जहां हम स्मार्ट टीवी की बात करते हैं यानी अब न केबल वायर लगाने का झंझट और न ही एंटीना हिलाने की टेंशन. अब एक क्लिक पर टीवी के जरिए दुनिया घूम सकते हैं.

ये हैं दुनिया के सबसे बेहतरीन तीन टीवी
आज हम टीवी पर गेम खेल सकते हैं और कई ऐसे काम कर सकते हैं जिनकी हमें उम्मीद भी नहीं होती. आज हम आपको बताएंगे कि अगर आप स्मार्ट टीवी लेने की सोच रहे हैं तो सबसे अच्छा और एडवांस टीवी सेट कौन सा होगा, जो आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा. इस सेट में हम आपको 4k टीवी और 8k टीवी के बारे में बताएंगे, जो बेहतरीन फीचर्स के साथ शानदार सर्विस देते हैं. मतलब इन टीवी को लगाने के बाद आपको अपने घर में किसी सिनेमा हॉल जैसा अहसास होगा. इन टीवी सेट्स की सबसे खास बात यह है कि इनकी परफॉर्मेंस, क्वालिटी, रिजॉल्यूशन, कलर क्लैरिटी, साउंड और कॉन्ट्रास्ट लेवल बाजार में मौजूद अन्य स्मार्ट टीवी से बिल्कुल ही अलग हैं.

सोनी दुनिया भर में अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है. Sony Google TV इस कंपनी का सबसे शानदार और किफायती प्रोडक्ट है. इस टीवी की रेटिंग को 5 में से 4.7 स्टार की दमदार रेटिंग मिली है. टीवी के स्क्रीन साइज की बात करें तो इसमें 75 इंच की स्क्रीन है. इसके साथ ही फीचर्स वॉचलिस्ट, वॉयस सर्च, गूगल पे, क्रामकास्ट जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं. इसमें नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम जैसे कई अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म की सेवा उपलब्ध है. इस टीवी की कीमत की बात करें तो यह 1,56,740 है.

अगर आप अपने लिविंग रूम को सिनेमा हॉल बनाने की सोच रहे हैं तो आपको यह टीवी सेट खरीदना चाहिए. सैमसंग QLED TV स्मार्ट टीवी की दुनिया का सबसे शानदार और बेहद किफायती टीवी है, यानी इस टीवी को खरीदने के लिए आपको अच्छी खासी कीमत चुकानी पड़ेगी. इस टीवी का स्क्रीन साइज 85 इंच है और इसमें गूगल असिस्टेंट, एलेक्सा, बिक्सबी और गूगल वॉयस असिस्टेंट आदि उपलब्ध हैं. इस टीवी में सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म मौजूद हैं.

Vu स्मार्ट टीवी दुनिया के सबसे बेहतरीन टीवी की लिस्ट में आता है. हाल ही में यह टीवी लॉन्च किया गया है. इस टीवी का स्क्रीन साइज 98 इंच है. अगर इस टीवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें लोकल डिमिंग, वाइड कलर एन्हांसर, ब्लू लाइट फिल्टर, वाइड व्यूइंग एंगल और एंबियंट लाइट सेंसर और अन्य बेहतरीन मौजूद है.