logo-image

भजन-कीर्तन में साउंड सिस्टम पर बार-बार पैसे खर्च करने का झंझट खत्म, बाजार में कम बजट में आ गए शानदार स्पीकर्स

एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो त्योहारों के दौरान बाहर से साउंड और माइक लगाने की झंझट को हमेशा के लिए खत्म कर देगी

Updated on: 20 Sep 2023, 11:27 PM

highlights

  • त्योहार को भव्य तरीके से मनाए
  • छठ पूजा जैसे बड़े त्योहार आने वाले हैं
  • माइक लगाने की झंझट खत्म

:

हमारा देश त्योहारों का देश है, यहां हर महीने कोई न कोई त्योहार होता है. आने वाले महीनों में लगातार त्योहार हैं. दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा जैसे बड़े त्योहार आने वाले हैं. ऐसे में हर किसी के घर में पूजा या जगराता होता ही है. इस दौरान घरों में माइक और साउंड सिस्टम लगाए जाते हैं ताकि त्योहार को भव्य तरीके से मनाया जा सके. हममें से कई लोग इसके लिए कई हजार रुपये खर्च कर देते हैं, लेकिन अब वह समय चला गया जब हम पैसे देकर माइक और लाउडस्पीकर लगवाते थे.

आज का दौरा हाईटेक हो गया है. इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो त्योहारों के दौरान बाहर से साउंड और माइक लगाने की झंझट को हमेशा के लिए खत्म कर देगी.

इस खबर को भी पढ़ें- व्हाट्सएप ने एप्‍पल आईपैड के लिए अपने आईओएस ऐप का परीक्षण शुरू किया

घर पर पार्टी जैसा माहौल बनाएं

हम बात कर रहे हैं इन बेस बूमबॉक्स स्पीकर्स की, इस डिवाइस में कमाल के फीचर्स हैं. यह पूरी तरह से वायरलेस है यानी इसमें तार वार का कोई टेंशन नहीं है. इस तरह के स्पीकर करीब 4-5 घंटे तक चलते हैं, यानी अगर आप घर पर कोई कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं तो आपका कार्यक्रम आसानी से खत्म हो जाएगा. आप ब्लूटूथ के माध्यम से स्पीकर को नियंत्रित कर सकते हैं. अगर इसके साउंड की बात करें तो यह लाजवाब है. अगर आप घर में कोई कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं तो आराम से भजन-कीर्तन कर सकते हैं. आप किसी कोचिंग या जन्मदिन जैसे उत्सव का भी आनंद इस स्पीकर्स के जरिए ले सकते हैं. 

इसके दाम कितने तक हो सकते हैं?

अब अहम मुद्दा ये है कि इसकी कीमत क्या हो सकती है. ऐसे स्पीकर की कीमत ज्यादा नहीं होती. मतलब ये स्पीकर आपके बजट में आ जाएंगे. अगर आप फ्लिपकार्ट से खरीदने की सोच रहे हैं तो इसकी कीमत लगभग 2000 रुपये होगी. अगर आप इसे अमेज़न पर देख रहे हैं तो यह आपको 1700-1800 रुपये में मिल सकता है.