News Nation Logo

Facebook के नाम में हो सकता है बदलाव, जानिए कंपनी क्यों ले सकती है ये बड़ा फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) 28 अक्टूबर 2021 को कंपनी के वार्षिक कनेक्ट सम्मेलन में इसको लेकर बात कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 20 Oct 2021, 11:34:52 AM
फेसबुक इंक (Facebook Inc)

फेसबुक इंक (Facebook Inc) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Facebook सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से ज्यादा पहचान बनाना चाहती है
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक के प्रवक्ता ने इन रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार किया है

नई दिल्ली:

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक इंक (Facebook Inc) एक नए नाम के साथ कंपनी को रीब्रांड करने की योजना बना रहा है. अमेरिकी टेक ब्लॉग द वर्ज ने मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र का हवाला देते हुए इसकी जानकारी साझा की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले हफ्ते फेसबुक ने अपनी कंपनी के नाम में बदलाव करने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक के प्रवक्ता ने इन रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार किया है. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) 28 अक्टूबर 2021 को कंपनी के वार्षिक कनेक्ट सम्मेलन में इसको लेकर बात कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: दमदार फीचर्स के साथ Realme GT Neo 2T और Realme Q3s लॉन्च, जानिए कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से ज्यादा पहचान बनाना चाहती है और इसीलिए यह कदम उठा सकती है. बता दें कि मार्क जुकरबर्ग ने जुलाई के दौरान अर्निंग कॉल (Earning Call) में कहा था कि कंपनी का भविष्य Metaverse में ही है. बता दें यह खबर ऐसे समय में आई है जब अमेरिकी सरकार की ओर से कंपनी के कारोबारी तौर तरीकों की जांच की जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक ने 18 अक्टूबर 2021 को कहा था कि Metaverse को बनाने के लिए अगले 5 साल में यूरोपीय यूनियन में 10 हजार लोगों को काम पर रखने की योजना बनाई है. Metaverse दरअसल, एक नई ऑनलाइन दुनिया है जहां मौजूद लोग  शेयर्ड वर्चुअल स्पेस में संवाद करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  फेसबुक ने Augmented Reality (AR) और Virtual Reality (VR) में निवेश किया हुआ है.

First Published : 20 Oct 2021, 11:28:15 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.