logo-image

Nokia C32 की कीमत से उठा पर्दा, दमदार बैटरी संंग शानदार फीचर वाले मोबाइल का बेसब्री से इंतजार 

ब्रांड ने Nokia C32 को  MWC (Mobile World Congress) में पेश किया था. मगर अभी ये जनता की पहुंच से बाहर है. इसकी शुरूआती कीमत 9,999 रुपये अनुमानित थी.

Updated on: 22 May 2023, 04:18 PM

नई दिल्ली:

नोकिया एक समय में देश का नंबर वन मोबाइल ब्रांड हुआ करता था. मगर स्मार्टफोन आने के बाद अचानक इसकी सेल कम होने लगी. ये धीरे-धीरे अन्य ब्रांड के मुकाबले कम बिकने लगा.  इसका कारण था कि समय की जरूरत के अनुसार, उसने तकनीक पर काम नहीं किया. वहीं अन्य ब्रांड ने इस जरूरत को समझा और तेजी से अपनी मोबाइल टेक्नोलॉजी को अपडेट करते रहे. नोकिया अब दोबरा से अपनी मार्केट बनाने की कोशिश में लगा है. मगर अभी भी वह अन्य ब्रांड  के मुकाबले रफ्तार नहीं पकड़ पाया है. इस कड़ी में इस साल नोकिया ने फरवरी माह में नया स्मार्टफोन लॉन्च किया, मगर अभी तक ये बाजार में आ नहीं पाया है.

ब्रांड ने Nokia C32 को  MWC (Mobile World Congress) में पेश किया था. मगर अभी ये जनता की पहुंच से बाहर है. इसकी शुरूआती कीमत 9,999 रुपये अनुमानित थी. ये शुरुआती कीमत हो सकती है. यानि इसकी फाइनल प्राइज ज्यादा भी हो सकती है.  फोन एक साल की रिप्लेसमेंट गारंटी के साथ बाजार में आएगा. 

क्या हैं खूबियां 

Nokia C32 में 6.5-inch का डिस्प्ले हैं. यह HD+ रेज्योलूशन के साथ है. इस मोबाइल में वाटरड्रॉप स्टाइल का नॉच दिखेगा. इस स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर UniSoC SC9863A प्रोसेसर भी मौजूद है. इसमें 4GB RAM और 128GB स्टोरेज की सुविधा है.

फोन का तकनीकी पहलू  

मोबाइल उपभोक्ता को इसमें एक्सटेंडेड रैम की भी खूबी मिलेगी. यह Android 13 के साथ लॉच होने वाला है. इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा. इस सामने वाला लेंस 50MP का होने वाला है. वहीं रियर कैमरा 8MP का है. मोबाइल में 5000mAh की मौजूद होगी, जो लंबा बैकअप देने वाली है. यह मोबाइल फोन 10W की चार्जिंग का समर्थन करता है. वहीं सुरक्षा के लिहाज से इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है. इसकी रेटिंग में अच्छी है. यह IP52 रेटिंग के साथ मौजूद है. वहीं स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करता है. इसमें 3.5mm का ऑडियो जैक मौजूद है.