logo-image

5 और 6 दिसंबर को बिल्कुल Free में देखें Netflix, जानें कैसे देखें अपना फेवरेट कंटेंट

अमेरिकी कंटेंट स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी है. नेटफ्लिक्स 5 और 6 दिसंबर को स्ट्रीमफेस्ट का आयोजन करने जा रही है.

Updated on: 20 Nov 2020, 07:20 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी कंटेंट स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी है. नेटफ्लिक्स 5 और 6 दिसंबर को स्ट्रीमफेस्ट का आयोजन करने जा रही है. Netflix Stream Fest के जरिए उन लोगों को भी कंटेंट एक्सेस करने का मौका मिलेगा, जिनके पास नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन नहीं होगा. 5 और 6 दिसंबर को आप बिल्कुल मुफ्त में नेटफ्लिक्स का कंटेंट देख सकते हैं.

कंपनी Stream Fest के जरिए भारत जैसे बड़े बाजार में नये ग्राहकों को जोड़ने की फिराक में है. भारत में नेटफ्लिक्स को अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़्नी हॉटस्टॉर, Zee5 के साथ MX Player प्लेयर जैसे OTT Plateform से टक्‍कर मिलती है. ऐसे में अब Netflix अपना यूजर बेस बढ़ाने के लिए स्ट्रीमफेस्ट का सहारा ले रही है.

नेटफ्लिक्स इंडिया की ओर से कहा गया है कि हम भारत में मनोरंजन प्रेमियों के लिए दुनियाभर की सबसे अनोखी कहानियां लाना चाहते हैं. इसलिए स्ट्रीमफेस्ट का आयोजन किया जा रहा है. 5 दिसंबर रात 12 बजे से लेकर 6 दिसंबर रात 12 बजे तक भारत के ​ग्राहकों के लिए नेटफ्लिक्स नि:शुल्क उपलब्ध होगा.

Netflix का यह भी कहना है कि किसी ने नेटफ्लिक्स सब्सक्राइब नहीं किया है, वो भी अपने नाम, ईमेल या फोन नबंर और पासवर्ड के साथ नेटफ्लिक्स की वेबसाइट या ऐप से साइनअप कर सकता है. कंटेंट स्ट्रीमिंग के लिए उन्हें पैसे नहीं देने होंगे. 

StreamFest में एक बार रजिस्टर करने के बाद नेटफ्लिक्स पर स्मार्ट टीवी, गेमिंग कंसोल, एप्पल, एंड्रॉयड ऐप या वेब पर नेटफ्लिक्स की सभी चीजें देख सकते हैं. स्ट्रीमफेस्ट सुविधा में स्टैंडर्ड डेफिनेशन की सिंगल स्ट्रीमिंग की ही सुविधा होगी. 

एक वीकेंड पर कंपनी लोगों को फ्री एक्सेस भी दे रही है, ताकि वे नेटफ्लिक्स का अनुभव ले सकें और वे ग्राहक बनने के लिए प्रेरित हो सकें.