News Nation Logo
Banner

Whatsapp की नई पॉलिसी से परेशान यूजर्स को लुभाने के लिए Telegram ने लांच किया नया फीचर, जानें Details

Whatsapp को टक्‍कर देने के लिए Telegram ने अपने ऐप में यूजर को कई नए फीचर उपलब्‍ध कराए हैं. Telegram ने अब एक ऐसा फीचर एड किया है, जिससे यूजर्स Whatsapp और अन्य ऐप से चैट को Telegram पर ट्रांसफर कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 29 Jan 2021, 02:59:39 PM
Telegram

Whatsapp यूजर्स को लुभाने के लिए Telegram ने लांच किया नया फीचर (Photo Credit: Wikipedia)

नई दिल्ली:

Whatsapp को टक्‍कर देने के लिए Telegram ने अपने ऐप में यूजर को कई नए फीचर उपलब्‍ध कराए हैं. Telegram ने अब एक ऐसा फीचर एड किया है, जिससे यूजर्स Whatsapp और अन्य ऐप से चैट को Telegram पर ट्रांसफर कर सकते हैं. दरअसल, Whatsapp की नई Privacy Policy आने से लगातार हंगामा मचा हुआ है. नई पॉलिसी से खिन्‍न लोग Whatsapp को तौबा बोल रहे हैं. इससे Telegram सहित दूसरे मैसेजिंग एप्‍स को फायदा हो रहा है. लोग Whatsapp छोड़कर Telegram और Signal ऐप इंस्‍टॉल कर रहे हैं. टेलीग्राम के सब्सक्राइबरों की संख्‍या तो 50 करोड़ से भी अधिक हो गई है. कंपनी का दावा है कि जनवरी के पहले सप्ताह के बाद से उसके सब्सक्राइबरों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 50 करोड़ के पार पहुंच गया है. अब हम आपको बताते हैं कि WhatsApp चैट्स को Telegram पर कैसे ट्रांसफर करेंगे:

  • 1. iOS Users : WhatsApp Contact Info or Group Info>>Export Chat>>Telegram
  • 2. Android Users : WhatsApp Chat>> More>> Export Chat>>Telegram

ग्रुप चैट ट्रांसफर करने की सुविधा आकर्षक
Telegram का नया फीचर यूजर्स को वीडियो और डॉक्यूमेंट्स को दो व्यक्ति के साथ-साथ ग्रुप चैट को ट्रांसफर करने की सुविधा दे रहा है. यह फीचर अपने आप में अनोखा है. यानी आप Whatsapp पर जो भी चैट किए हुए हैं, उसे आप टेलीग्राम पर ले जा सकते हैं. इससे वे लोग फायदे में रहेंगे, जो Whatsapp की नई पॉलिसी के चलते दूसरी ऐप की ओर देख रहे हैं. टेलीग्राम की ओर से कहा गया है कि चैट ट्रांसफर करने पर भी मीडिया या चैट्स एक्सट्रा स्पेस नहीं लेगा. 

Telegram में मैसेज डिलीट करने की सुविधा
Telegram Users उन मैसेज को भी डिलीट कर सकते हैं, जो वे भेजते हैं या जो उन्‍हें भेजा जाता है. टेलीग्राम का दावा है कि नए अपडेट के बाद यूजर्स सीक्रेट चैट, उनके द्वारा बनाए गए ग्रुप्स और उसकी हिस्ट्री को भी डिलीट कर सकते हैं. कंपनी की ओर से यह भी कहा गया है कि टेलीग्राम सर्वर हटाए गए चैट और कॉल लॉग के बारे में सूचनाएं स्‍टोर नहीं करते.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Jan 2021, 02:59:39 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.