News Nation Logo

TCL ने ऑडियो एक्सेसरीज सेगमेंट में किया प्रवेश, सोनी ने लॉन्च किया वायरलेस स्पीकर

टीसीएल ने सोमवार को वायर्ड और वायरलेस ईयरफोन और हेडफोन सहित कई ऑडियो उत्पादों की लॉन्चिंग के साथ ऑडियो सेगमेंट में अपने विस्तार की घोषणा की. उधर, सोनी ने 19,990 रुपये की कीमत में अपने नए प्रीमियम वायरलेस स्पीकर 'एसआरएस-आर3000' की घोषणा की है.

IANS | Updated on: 23 Feb 2021, 10:05:56 AM
Headphone Speaker

TCL ने ऑडियो सेगमेंट में किया प्रवेश, सोनी ने लॉन्च किया स्‍पीकर (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

टीसीएल ने सोमवार को वायर्ड और वायरलेस ईयरफोन और हेडफोन सहित कई ऑडियो उत्पादों की लॉन्चिंग के साथ ऑडियो सेगमेंट में अपने विस्तार की घोषणा की. कंपनी ने वायर्ड इन-इयर हेडफोन - एसओसीएल100, एसओसीएल200, एसओसीएल300, एसीटीवी100, प्रीमियम वायर्ड ओवर-द- ईयर हेडफोन्स - एमटीआरओ200, ईएलआईटी400एनसी और हाई-एनर्जी वायरलेस नेकबैंड स्टाइल इन-इयर हेडफोन्स - एसओसीएल200बीटी, एसीटीवी100बीटी, ईएलआईटी 200 एनसी को लॉन्च किया. कंपनी के अनुसार, उत्पादों की एक पूरी श्रृंखला है, जिसकी स्मार्ट क्षमताओं के साथ कोई समझौता नहीं किया है और यह प्रतिस्पर्धी कीमतों में उपलब्ध हैं. उधर, सोनी ने सोमवार को भारतीय बाजार में 19,990 रुपये की कीमत में अपने नए प्रीमियम वायरलेस स्पीकर 'एसआरएस-आर3000' की घोषणा की है.

टीसीएल मोबाइल के कंट्री मैनेजर (भारतीय उपमहाद्वीप) सुनील वर्मा ने एक बयान में कहा कि टीसीएल उत्पादों को बहुमुखी माना जाता है. इसी रणनीति को ध्यान में रखते हुए हमने ऑडियो श्रेणी में प्रवेश किया है और युवा भारतीय उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए ऑडियो सेगमेंट में कई उत्पादों की घोषणा की है. इसके अलावा, कंपनी ने टीसीएल ईएलआईटी200एनसी इन-इयर हेडफोन और टीसीएल ईएलआईटी400एनसी, एमटीआर200 ऑन-इयर इयरबड हेडफोन की भी घोषणा की. पूरी रेंज ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के साथ फ्लिपकार्ट और प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी.

उधर, सोनी ने सोमवार को भारतीय बाजार में 19,990 रुपये की कीमत में अपने नए प्रीमियम वायरलेस स्पीकर 'एसआरएस-आर3000' की घोषणा की है. भारत में इस प्रोडक्ट को 24 फरवरी से सोनी के सभी रिटेल स्टोर्स, डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट शॉपएटएससी डॉट कॉम पोर्टल, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की कुछ बड़ी दुकानों और विशेष तौर पर अमेजन ई-कॉमर्स पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाएगा.

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, बाकी के स्पीकर्स जो हॉरीजंटली साउंड का प्रसार करते हैं, उनसे अलग यह नया आरए3000 स्पीकर सोनी के 360 रिएलिटी ऑडियो कंटेंट प्लेबैक और बेहतरीन ऑडियो के साथ बैकग्राउंड म्यूजिक को हॉरीजंटली (वॉल टू वॉल)और वर्टिकली (फ्लोर टू सिलिंग) दोनों तरीकों से फैलाता है. सोनी का यह नया स्पीकर यूनिक एल्गोरिथम पर आधारित इमर्सिव ऑडियो एन्हांसमेंट प्रदान करता है और यह 2-चैनल स्टीरियो ट्रैक्स को एंबियंट रूम-फिलिंग साउंड में बदलता है.

स्पीकर को स्पोटिफाई संग आराम से कनेक्ट किया जा सकता है. फुल रिमोट कंट्रोल के लिए अपने डिवाइस पर स्पोटिफाई कनेक्ट ऐप का इस्तेमाल करते हुए इसे डायरेक्टली भी प्ले किया जा सकता है. इसके अलावा, गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलेक्सा वाले डिवाइसों के लिए भी यह उपयुक्त है, जिससे यूजर सिर्फ अपनी आवाज की मदद से म्यूजिक को कंट्रोल कर पाने में सक्षम होते हैं. गूगल होम ऐप या अमेजन एलेक्सा ऐप की मदद से मल्टी-रूम प्लेबैक के लिए इस डिवाइस को कई अलग-अलग तरह के डिवाइसों संग भी जोड़ा जा सकता है. इसके अलावा, ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से स्पीकर को स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट के साथ भी कनेक्ट करना आसान है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Feb 2021, 10:05:56 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो