News Nation Logo

Tablet मार्केट में तीसरी तिमाही में 7.8 फीसदी उछाल, Lenovo सबसे आगे

मार्केट रिसर्च फर्म साइबर मीडिया रिसर्च (सीएमआर) ने सोमवार को कहा कि भारत के टैबलेट पीसी मार्केट में तीसरी तिमाही में पिछले साल के मुकाबले 7.8 फीसदी उछाल देखी गई.

By : Vineeta Mandal | Updated on: 19 Nov 2019, 09:25:32 AM
Lenovo

Lenovo (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मार्केट रिसर्च फर्म साइबर मीडिया रिसर्च (सीएमआर) ने सोमवार को कहा कि भारत के टैबलेट पीसी मार्केट में तीसरी तिमाही में पिछले साल के मुकाबले 7.8 फीसदी उछाल देखी गई. सीएमआर ने सोमवार को कहा कि इसमें लेनोवो (Lenovo), सैमसंग (Samsung) और एप्पल (Apple) क्रमश: शीर्ष तीन स्थानों पर बनी रहीं. सीएमआर की इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप की एनालिस्ट कनिका जैन ने एक बयान में कहा, 'शीर्ष कंपनियों के नए टैबलेट लांच होने के बाद से 2019 की तीसरी तिमाही में भारत में टैबलेट बाजार में वृद्धि के कुछ स्पष्ट संकेत दिखाई दिए. लेनोवो का नेतृत्व मुख्य रूप से अपने ग्रहकों के पीछे था.'

ये भी पढ़ें: Vivo ने भारत में अपने स्मार्टफोन Y सीरीज को किया रिफ्रेश, कीमत सिर्फ इतने से शुरू

लेनोवो ने इस साल दूसरी तिमाही में 37.7 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टैबलेट मार्केट शेयर में पिछले साल के मुकाबले 29 प्रतिशत की बढ़त ले ली है. बाजार में सैमसंग हमेशा की तरह दूसरे स्थान पर रही.

नए गैलेक्सी टैब ए 8.0 (2019) और प्रीमियम टैब एस सीरीज की शुरुआत ने कंपनी के टैबलेट शिपमेंट को तिमाही में 22 प्रतिशत की वृद्धि करने में मदद की. लांच किए गए बेस लेवल आईपैड 7 सीरीज ने 7 फीसदी प्रति तिमाही उछाल के साथ एप्पल को अपने मार्केट शेयर में सुधार करने में मदद की.

First Published : 19 Nov 2019, 09:25:32 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.