logo-image

सुजुकी मोटरसाइकिल ने लॉन्च किया ये अनोखा स्कूटर, खासियत जानकर आपको भी चलाने का करेगा मन

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (एसएमआईपीएल) ने मंगलवार को कहा कि उसने अपने स्कूटर 'एक्सेस 125' का नया संस्करण पेश किया.

Updated on: 16 Jul 2019, 07:02 PM

नई दिल्ली:

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (एसएमआईपीएल) ने मंगलवार को कहा कि उसने अपने स्कूटर 'एक्सेस 125' का नया संस्करण पेश किया. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 61,788 रुपये है. कंपनी ने बयान में कहा कि नए संस्करण में काले रंग के अलॉय व्हील्स, पीले- भूरे रंग की लेदर सीट, गोल क्रोम मिरर दिए गए हैं. इसके अलावा मोबाइल चार्जिंग के लिए डीसी सॉकेट दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः विश्व कप जिताने के बाद इंग्लैंड ने सकलैन मुश्ताक को दिया बड़ा ईनाम, बढ़ाया करार

एसएमआईपीएल के उपाध्यक्ष देवाशीष हांडा ने कहा, "एक्सेस 125 का सुजुकी इंडिया की वृद्धि में अहम योगदान है तथा हम इसे और बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं." उन्होंने कहा कि एक्सेस 125 में 124 सीसी का 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है. यह क्षमता, प्रदर्शन और स्टाइल से समझौता किए बिना बेहतर माइलेज देती है.

यह भी पढ़ेंः खाद्य तेलों में नरमी के बाद कच्चा पॉम तेल के दाम हुई गिरावट

सुजकी एक्सेस के इस स्पेशल एडिशन में कंपनी ने नया क्रोम रियर व्यू मिरर दिया है और ये स्कूटर नए मैरून कलर में भी उपलब्ध होगी. इसके साथ ही ब्लैक, सिल्वर और व्हाइट क्लर में ये पहले से ही मौजूद है. इसमें सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम औक डीसी सॉकेट जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ की राज्यपाल बनीं अनुसुइया उइके, आंध्र प्रदेश के गवर्नर बने विश्वभूषण हरिचंद्र

कंपनी ने इस स्कूटी में 125सीसी की क्षमता का इंजन लगाया है, जोकि 8.7 पीएस की पावर और 10.2NN का टॉर्क जेनरेट करती है. साख ही इसमें नए सेफ्टी मानकों के अनुसार, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को भी शामिल किया गया है.