logo-image

Facebook ने Messenger में किया ये बड़ा बदलाव, यूजर्स को मिलेगी ये बेहतरीन सुविधा

फेसबुक (Facebook)अपने मैसेंजर एप (Messenger) में बड़ा बदलाव करने जा रही है. इसकी जानकारी देते हुए फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट किया है.

Updated on: 03 Mar 2020, 09:35 AM

नई दिल्ली:

फेसबुक (Facebook)अपने मैसेंजर एप (Messanger) में बड़ा बदलाव करने जा रही है. इसकी जानकारी देते हुए फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा है, 'आप जो भी एप्स का इस्तेमाल करते हैं, उन सभी में ये काफी ज्यादा तेज और ज्यादा रेस्पॉन्सिव है. अगर आप अपने दोस्तों से बात करने के लिए एक एप दिन में कई बार  खोलते हैं तो हर सेकंड आप इंतजार नहीं कर सकते हैं.'

और पढ़ें: Facebook App में बड़ी खामी निकाल भारतीय हैकर्स बना लखपति

जानकारी के मुताबिक, फेसबुक ने पूरे मैसेंजर का कोड बदल दिया है इसलिए इसे बड़ा बदलाव कहा जा रहा है. कंपनी ने बताया कि सिंपल डिजाइन के साथ कुछ फीचर्स कुछ समय तक नहीं मिलेंगे. हालांकि कंपनी ने ये साफ नहीं किया है मैसेंजर में से कौन से फीचर्स कुछ समय के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि फेसबुक मैसेंजर Discover टैब हटा दिया जाएगा. इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि जो फीचर हटाए जा रहे हैं उन्हें काफी जल्दी वापस लाया जाएगा, लेकिन इसके लिए कंपनी ने कोई टाइमलाइन नहीं दी है.

मैजेंजर में बदलाव होने के बाद ये आपके फोन में कम स्पेस लेगा. अब ये ऐप अपने असल साइज से घट कर एक चौथाई ही रह जाएगा. लोडिंग टाइम पहले से आधा हो जाएगा. लेकिन अभी ये बदलाव iPhone यूजर्स को दिखेगा. 

इस नई अपडेट में स्टोरीज के साथ दिखने वाले People टैब को हाइलाइट किया जाएगा. इस तरह कई यूजर्स की स्टोरीज एकसाथ स्क्रीन पर भी दिखेंगी. बता दें कि फेसबुक अपनी मैसेंजर एप को सिंपल और फास्ट बनाना चाहती है इसलिए उन्होंने मैसेंजर में ये बदलाव करने का फैसला किया है.