logo-image

10 हजार रुपये से कम कीमत में भी ढेरों Smartphone, अब नहीं होना होगा परेशान

Smartphones Under 10 Thousand Rupees: बजट ना हो तो ग्राहक स्मार्टफोन को देख कर ही मन भर लेते हैं. ग्राहक सिर्फ यही सोच कर मन मार जाते हैं कि बढ़िया स्मार्टफोन खरीदने के लिए जेब से मोटी रकम खर्च करनी होगी.

Updated on: 20 Sep 2022, 10:13 PM

नई दिल्ली:

Smartphones Under 10 Thousand Rupees: मार्केट में ग्राहकों की जरूरत और सुविधा को देखते हुए कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां शानदार स्मार्टफोन पेश करती हैं. मार्केट में आए दिन नए स्मार्टफोन लॉन्च भी होते हैं. जो ग्राहकों को अपने स्मार्ट फीचर और आकर्षक डिजाइन से लुभाते भी हैं. लेकिन कई बार कुछ ग्राहक सिर्फ यही सोच कर मन मार जाते हैं कि बढ़िया स्मार्टफोन खरीदने के लिए जेब से मोटी रकम खर्च करनी होगी. बजट ना हो तो ग्राहक स्मार्टफोन को देख कर ही मन भर लेते हैं. लेकिन ऐसे ग्राहकों के बजट का ध्यान भी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों द्वारा रखा जाता है, जिन्हें सस्ती कीमत पर कुछ अच्छे की उम्मीद होती है. अगर आप भी स्मार्टफोन पर बहुत ज्यादा नहीं खर्च करना चाहते तो इस खबर को पढ़ सकते हैं. आपके लिए सस्ते बजट में आने वाले कुछ शानदार स्मार्टफोन लेकर आए हैं. 

सैमसंग पेश कर रहा दो सस्ते बजट वाले स्मार्टफोन
इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग का नाम मार्केट में काफी पॉपुलर है. कई ग्राहक सैमसंग के स्मार्टफोन को पसंद भी करते हैं. सैमसंग सस्ते बजट में Samsung Galaxy M13 और Samsung Galaxy F13 को पेश करता है.  कीमत की बात करें तो कंपनी दोनों ही स्मार्टफोन को मात्र 8,499 रुपये में पेश करती है.  Samsung Galaxy M13 में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 6000 एमएएच की बैटरी मिलती है. इसी तरह Samsung Galaxy F13 में भी 50 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है.

ये भी पढ़ेंः Smartphone User को रखना होगा इन बातों का ध्यान, सरकार ने की एडवाइजरी जारी

रेडमी का विकल्प भी आपके पास मौजूद
स्मार्टफोन मेकर कंपनी रेडमी के स्मार्टफोन भी ग्राहकों की पसंद में शुमार होते हैं. कम बजट में रेडमी Redmi 10A को पेश करती है. कीमत की बात करें तो कंपनी का ये स्मार्टफोन मात्र 7,469 रुपये में खरीद सकते हैं. रेडमी के इस मॉडल में 5000 एमएएच की बैटरी और 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है.

इनफिनिक्स का मॉडल कर सकते हैं चेक

इसके अलावा सस्ते स्मार्टफोन में आप इनफिनिक्स का Infinix Note 12 मॉडल भी चेक कर सकते हैं. Infinix Note 12 को ऑनलाइन सेल से मात्र 8,999 रुपये में खरीद सकते हैं.  इनफिनिक्स के इस मॉडल में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है.