logo-image

Smartphone: स्मार्ट लुक वाले फोन पर आ रहा दिल! कम पैसों में खरीद सकते ये मॉडल

Smartphone Under 10K

Updated on: 20 Dec 2022, 11:49 AM

नई दिल्ली:

Smartphone Under 10K: स्मार्टफोन की जरूरत तो हर किसी को होती है. ऐसे में मार्केट में ग्राहकों को लुभाने के लिए रोजाना नई- नई कंपनियों के मॉडल लॉन्च होते रहते हैं. वहीं कुछ ग्राहक तो सेविंग का एक हिस्सा अपनी इस जरूरत को पूरा करने के लिए खर्च देते हैं लेकिन कुछ ग्राहकों का बजट कम होता है. ऐसे में नए स्मार्टफोन लु्क्स और फीचर्स से लुभाते तो हैं पर चाह कर भी खरीदा नहीं जा सकता. अगर आपका दिल भी स्मार्टफोन पर आ रहा है लेकिन पैसों की वजह से ले नहीं पा रहे तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है. इस आर्टिकल में हम आपको 10 हजार रुपये से भी कम में आने वाले शानदार स्मार्टफोन के कुछ मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं.  

Redmi 10A

इस लिस्ट में सबसे पहले बात इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी रेडमी की करते हैं. कंपनी अपने हर स्तर के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए अलग- अलग तरह के मॉडल लॉन्च करती है. इस क्रम में कंपनी का Redmi 10A आपको लुभा सकता है. इस स्मार्टफोन को 8 हजार रुपये के आसपास खरीद सकते हैं. MediaTek Helio G25 प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन 5000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है. रियर कैमरा की बात करें तो स्मार्टफोन 13 मेगापिक्सल के साथ मार्केट में उतारा गया है. स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Realme C31

10 हजार रुपये का ही बजट है तो रियल मी का Realme C31 भी खरीद सकते हैं. स्मार्टफोन Octa-core processor के साथ पेश किया गया है. स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी मिलती है. कैमरे की बात करें तो मॉडल में 13MP + 2MP का बैक कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन को 9 हजार रुपये के आसपास खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Smartphone Tips: नया छोड़िये पुराना फोन करेगा कमाल, इन टिप्स की मदद से नहीं होगा Hang

MOTOROLA e40 

इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी मोटोरोला का मॉडल MOTOROLA e40 भी आप अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. स्मार्टफोन 10 हजार रुपये से कम में ही आता है. इसमें UNISOC T700 Processor दिया गया है. मोटोरोला का ये स्मार्टफोन भी 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है. बैक कैमरा की बात करें तो मॉडल में 48MP + 2MP + 2MP का कैमरा मिलता है. फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है.