logo-image

Affordable Smartphone: इतनी कम कीमत में स्मार्टफोन, खुशी से उछल पडेंगे आप!

Smartphone Under 10K

Updated on: 09 Jan 2023, 11:22 AM

नई दिल्ली:

Smartphone Under 10K: स्मार्टफोन आज हर किसी की जरूरत है. चाहे फिर घर की गृहणी की बात हो या स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे की बात हो. अगर आपका अधिकतर काम स्मार्टफोन से ही जुड़ा है तो यकीनन स्मार्टफोन के अच्छे फीचर्स के लिए महंगी कीमत चुका सकते हैं. लेकिन घर की मामूली जरूरत के लिए बहुत ज्यादा पैसा खर्च करना किसी को नहीं भाता. ऐसे में अगर आप भी सस्ते में कुछ बढ़िया विकल्प खोज रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है.

इलेक्ट्रोनिक्स कंपनियां अपने हर ग्राहक की जरूरत का ध्यान रखते हुए मार्केट में हर बजट में स्मार्टफोन उतारती हैं. आप एक अच्छे फीचर वाला स्मार्टफोन महज 10 हजार रुपये से भी कम कीमत पर खरीद सकते हैं. इस आर्टिकल में 10 हजार रुपये से कम में आने वाले कुछ शानदार स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Redmi Note 12 vs POCO X3: आखिर कौन सा Smartphone है बेस्ट, यहां जानें अंतर

MOTOROLA e32s

इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी मोटोरोला का मॉडल MOTOROLA e32s आपके बजट में फिट हो सकता है. इस स्मार्टफोन की कीमत 9 हजार रुपये के आसपास पड़ती है. खास बात ये कि इतने कम बजट में भी आपको 4GB रैम और  64GB स्टोरेज मिलती है. स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी आती है. जबकि इसमें 16MP + 2MP + 2MP का प्राइमरी और 8MP का सेल्फी कैमरा मिलता है.

ये भी पढ़ेंः Upcoming Smartphone: इस महीने धमाकेदार होगी एंट्री, छाएंगे ये स्मार्टफोन

Redmi A1 

इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी रेडमी का मॉडल Redmi A1 आपका दिल जीत सकता है. इस स्मार्टफोन की कीमत महज 6 हजार रुपये के आसपास पड़ती है. स्मार्टफोन 2GB रैम और  32GB स्टोरेज के साथ आता है. इसके अलावा स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी आती है. जबकि इसमें 8MP का डुअल कैमरा और 5MP का सेल्फी कैमरा मिलता है.

ये भी पढ़ेंः Waterlogged Smartphone: पानी में गिर गया फोन, आनन- फानन में ये तरीके आएंगे काम!

POCO C31

स्मार्टफोन पर 10 हजार रुपये से ज्यादा नहीं खर्च करना चाहते तो POCO C31 भी अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. पोको के इस स्मार्टफोन की कीमत 8 हजार रुपये के आसपास पड़ती है. स्मार्टफोन में 4GB रैम और  64GB स्टोरेज मिलती है. 5000 एमएएच की बैटरी के साथ आने वाले इस मॉडल में 2MP + 2MP डुअल कैमरा सेटअप मिलता है. जबकि सेल्फी क्लिक करने के लिए स्मार्टफोन में 5MP का कैमरा मिलता है.

ये भी पढ़ेंः Smartphone Tips: बस एक बार चार्जिंग और सारा दिन चलेगा फोन, इन टिप्स को करें फॉलो