News Nation Logo
Breaking
Banner

Smartphone Blast की खबर ने मचाई सनसनी, आप तो नहीं करते ऐसी गलतियां?

Smartphone Mistakes: स्मार्टफोन यूजर ने डैमेज स्मार्टफोन की तस्वीरें खुद अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर की हैं. स्मार्टफोन का इस्तेमाल आजकल हर एक यूजर कर रहा है. ऐसे में सभी के लिए ये खबर और भी जरूरी हो जाती है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 06 May 2022, 01:50:38 PM
Smartphone Mistakes

Smartphone Mistakes (Photo Credit: Pexels)

highlights

  • स्मार्टफोन पर हैवी टास्क करने से बचें
  • रात भर फोन काे चार्जिंग पर लगाना गलत

नई दिल्ली:  

Smartphone Mistakes: हाल ही में एक बार फिर से स्मार्टफोन में आग लगने की खबर ने स्मार्टफोन यूजर्स को अलर्ट कर दिया है. रियलमी कंपनी के स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रही है. स्मार्टफोन यूजर ने डैमेज स्मार्टफोन की तस्वीरें खुद अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर की हैं. स्मार्टफोन का इस्तेमाल आजकल हर एक यूजर कर रहा है. ऐसे में सभी के लिए ये खबर और भी जरूरी हो जाती है. कई बार हम अपने स्मार्टफोन के ऐसी गलतियां कर रहे होते हैं, जिनकी बाद में भारी कीमत चुकानी पड़ती है. इस रिपोर्ट में जानन की कोशिश करते हैं कैसे स्मार्टफोन के स्मार्टयूजर बन सकते हैं.

सावधान अगर आप भी करते हैं ऐसी गलती 

स्मार्टफोन के गर्म होने का सीधा मतलब होता है स्मार्टफोन पर कुछ हैवी टास्क किए जा रहे हैं. जिन लोगों के स्मार्टफोन ऑवर हीट होते हैं, उन्हें खासकर स्मार्टफोन (Smartphone) को चार्ज करने के दौरान हैवी एक्टीविटीज से बचना चाहिए. चार्जिंग के दौरान वीडियो देखना, या चैटिंग, कॉलिंग या गेमिंग हैवी टास्क हैं. इन आदतों को छोड़ दें.

यह भी पढ़ेंः क्या आप भी इस्तेमाल करते हैं Paytm, इस धमाकेदार ऑफर का अभी लें फायदा

स्मार्टफोन यूजर रात भर फोन को चार्जिंग पर लगाए रखते हैं जिसकी वजह से फोन ऑवरहीट हो जाता है. अमूमन स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए 2-3 घंटे काफी होते हैं. जरूरत से ज्यादा देर इसका चार्जिंग पर लगना खतरनाक हो सकता है.

स्मार्टफोन को चार्ज करने में कुछ यूजर्स किसी भी चार्जर का इस्तेमाल कर लेते हैं. यह सरासर गलत है. यूजर्स को लगता है कि स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज करने के लिए फास्ट चार्जिंग वाले चार्जर काम में ला सकते हैं. इससे बचने की जरूरत है क्योंकि कुछ स्मार्टफोन (Smartphone) फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करते हैं. इस वजह से फोन (Smartphone) जल्दी गर्म हो जाता है यहां तक कि कुछ केसों में मदरबोर्ड में शॉर्ट सर्किट भी हो जाता है. 

First Published : 06 May 2022, 01:50:38 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.