logo-image

फोन का सिम कार्ड बढ़ाएगा इंटरनेट की स्पीड, फटाफट जानिए सीक्रेट Trick

Smartphone Tips and Tricks: ऑनलाइन शॉपिंग करनी हो या सेवाओं के लिए भुगतान करना हो, फोन का ही इस्तेमाल किया जाता है. हर व्यक्ति को इंटरनेट की तेज़ स्पीड चाहिए ताकि सारे काम बिना देरी के फटाफट हो जाऐं.

Updated on: 17 Feb 2022, 10:38 AM

highlights

  • डुअल सिम वाले स्मार्टफोन पर इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाया जा सकता है
  • इंटरनेट की तेज़ स्पीड के लिए डेटा सिम को सिम स्लॉट वन में होना चाहिए

नई दिल्ली:

Smartphone Tips and Tricks:स्मार्टफोन में इंटरनेट की कम स्पीड से परेशान हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. इस रिपोर्ट में हम बताऐंगे कैसे फोन का सिम कार्ड फोन की इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है. आज के दौर में स्मार्टफोन हर दूसरा व्यक्ति इस्तेमाल कर रहा है. डि़जिटल हो रहे दौर में हर काम फोन के मदद से किया जा रहा है. चाहे फिर ऑनलाइन शॉपिंग करनी हो या सेवाओं के लिए भुगतान करना हो, फोन का ही इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में फोन पर हर व्यक्ति को इंटरनेट की तेज़ स्पीड चाहिए ताकि सारे काम बिना देरी के फटाफट हो जाऐं.

यह भी पढ़ेंः लोगों को दीवाना बनाने आ रहा है Vivo का नया 5G स्मार्टफोन, मिलेंगे जबर्दस्त फीचर्स

जानें इटंरनेट की स्पीड बढ़ाने की सीक्रेट ट्रिक
इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के लिए शायद ही यह सीक्रेट ट्रिक आपको पता होगी. बेहद कम लोग इस ट्रिक के बारे में जानते हैं. एक्सपर्ट का मानना है कि इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाने के लिए इंटरनेट वाली सिम, सिम ट्रे वन में लगी होनी चाहिए. अगर आपके फोन की डेटा वाली सिम, सिम ट्रे टू में लगी हो तो इससे इंटरनेट की स्पीड कम होती है.

सिम कार्ड की अदला-बदली से बढ़ेगी फोन में इंटरनेट की स्पीड
सबसे पहले फोन के सिम स्लॉट को ऑपन करना होगा
सिम ट्रे वन में लगी सिम को चेक करना होगा
अगर सिम ट्रे वन में कॉलिंग सिम लगी है तो इसे बदलना होगा
सिम ट्रे वन में अपनी डेटा सिम को लगाना होगा
सिम ट्रे वन में डेटा वाली सिम लगना ही असल में आपके फोन में इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाता है. बशर्ते इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के लिए आपका फोन डुअल सिम वाला होना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः 6,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुआ Itel A27, पावरफुल बैटरी और धांसू फीचर्स से लैस है फोन