logo-image

Smart Gadget: Smartphone नहीं इस गैजेट का है जमाना! पैसों के लिए भी नहीं होगा घबराना

Smart Watch Under 3K

Updated on: 24 Nov 2022, 12:12 PM

नई दिल्ली:

Smart Watch Under 3K: स्मार्टफोन क्योंकि हर दूसरे शख्स की एक बड़ी जरूरत है इसलिए हर किसी की चाहत होती है कम में ज्यादा का फायदा मिल जाए. यानि बढ़िया फीचर्स तो चाहिए पर मोटी रकम बिल्कुल ना खर्च करनी पड़े. वैसे तो आजकल बाजार में सस्ते स्मार्टफोन के भी काफी विकल्प मिलते हैं लेकिन फिर भी आपको एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदने के लिए 10 से 12 हजार रुपये खर्च करने ही पड़ जाते हैं. अगर इतनी रकम भी खर्च नहीं करना चाहते तो भी आपके पास विकल्पों की भरमार है. जी हां, हम यहां स्मार्टफोन नहीं स्मार्टवॉच की बात कर रहे  हैं. आप एक अच्छी स्मार्टवॉच खरीद सकते हैं. इस आर्टिकल में आपको कुछ स्मार्टवॉच के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप कम बजट में खरीद सकते हैं.

boAt Xtend Smartwatch

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स में बोट कंपनी एक जाना माना नाम है. कम बजट में आप बोट की एलेक्सा बिल्ट इन स्मार्ट वॉच खरीद सकते हैं. किसी ऑनलाइन स्टोर से इसकी कीमत 3000 रुपये के आसपास ही पड़ती है. खास बात ये कि बोट की इस स्मार्टवॉच में आपको 1.69 इंच एचडी डिसप्ले के साथ 14 स्पोर्ट्स मोड्स और स्लीप मॉनिटर जैसे फीचर मिलते हैं.

Noise ColorFit Smartwatch

बॉट के अलावा नॉइज कलरफिट की स्मार्टवॉच भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है. इस बजट में नॉइज की ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच खरीद सकते हैं. इसकी कीमत 2800 रुपये के आसपास पड़ती है. स्मार्टवॉच 1.75 इंच की एचडी डिसप्ले के साथ आती है. इस स्मार्टवॉच में भी स्लीप मॉनिटर , फीमेल साइकल ट्रैकर जैसे एडवांस फीचर मिलते हैं.

ये भी पढ़ेंः Smartphone Tips: फोन में घुस जाए पानी तो कभी भूलकर भी ना करें ये कारस्तानी! 

Fire-Boltt Smartwatch

यूजर्स के पास फायर बोल्ट का भी विकल्प मौजूद है. फायर बॉल्ट की ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच 1.69 इंच की डिसप्ले के साथ आती है. इसकी कीमत ऑनलाइन स्टोर से करीब 2500 रुपये पड़ती है. फायर बॉल्ट की स्मार्टवॉच में यूजर को 100 से ज्यादा वॉच फेस के अलावा गाने सुनने, हार्ट रेट ट्रैकिंग जैसे फीचर मिलते हैं.