News Nation Logo
Banner

Free Apps Category में Whatsapp को पछाड़ Signal हुआ अव्वल

क्रॉस-प्लेटफॉर्म एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सर्विस सिग्नल ने भारत सहित दुनिया के कई देशों में एप स्टोर के फ्री एप्स कैटेगरी में पहला स्थान हासिल किया है. शनिवार को सिग्नल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने एक स्क्रीनशॉट को साझा किया.

IANS | Updated on: 10 Jan 2021, 08:55:18 PM
Signal App

Free Apps Category में Whatsapp को पछाड़ Signal हुआ अव्वल (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

क्रॉस-प्लेटफॉर्म एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सर्विस सिग्नल ने भारत सहित दुनिया के कई देशों में एप स्टोर के फ्री एप्स कैटेगरी में पहला स्थान हासिल किया है. शनिवार को सिग्नल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने एक स्क्रीनशॉट को साझा किया, जिसमें भारत में इसे व्हाट्सएप से ऊपर पहले स्थान पर दिखाया गया है. इसे ट्वीट करते हुए लिखा गया है, देखिए आप लोगों ने क्या किया है. भारत के अलावा जर्मनी, फ्रांस, ऑस्ट्रिया, फिनलैंड, हॉन्ग कॉन्ग, स्विटजरलैंड में भी सबसे ज्यादा डाउनलोड किए गए एप्स में यह अव्वल रहा है.

दरअसल, फेसबुक के स्वामित्व वाले मल्टीमीडिया मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी आठ फरवरी से लागू हो रही है, जिसके मुताबिक यह कहा जा रहा है कि यूजर्स के डेटा को फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य साझेदार कंपनियों के साथ साझा किया जाएगा. हालांकि कंपनी ने इस पर सफाई देते हुए बताया है कि यह सिर्फ बिजनेस अकांउट्स पर लागू होंगे और निजी चैट का इन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

व्हाट्सएप की इस नई घोषणा के बाद टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भी लोगों को 'सिग्नल' के इस्तेमाल का सुझाव देते हुए इसे सुरक्षित बताया. इसके बाद से यूजर्स द्वारा इसे डाउनलोड करने का सिलसिला शुरू हुआ, जो अब भी जारी है.

First Published : 10 Jan 2021, 08:55:18 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.