logo-image

WhatsApp Users की नाराजगी भुनाने में जुटा Signal, जोड़े दो धांसू फीचर

नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर WhatsApp Users में भारी नाराजगी देखी जा रही है. WhatsApp के इस कदम से नाखुश यूज़र दूसरे मैसेजिंग ऐप की ओर मूव करने लगे हैं.

Updated on: 30 Jan 2021, 03:12 PM

नई दिल्ली:

नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर WhatsApp Users में भारी नाराजगी देखी जा रही है. WhatsApp के इस कदम से नाखुश यूज़र दूसरे मैसेजिंग ऐप की ओर मूव करने लगे हैं. इसी का फायदा उठाते हुए  सिग्नल (Signal) और टेलीग्राम (telegram) जैसी कंपनियों ने कई नए फीचर लांच कर दिए हैं, ताकि WhatsApp से नाराज ग्राहक उनकी ओर आकर्षित हो सकें. अब WhatsApp की तरह सिग्‍नल और टेलीग्राम ने भी फीचर देना शुरू कर दिया है. Signal की ओर से दो नए फीचर लांच किए गए हैं, जो WhatsApp के फीचर की तरह ही हैं. Signal की ओर से बताया गया है कि 5.3 अपडेट के ज़रिए एंड्रॉयड और iOS ऐप में Chat Wallpapers जोड़ा गया है. साथ ही एनिमेटेड स्टिकर को भी ऐड किया गया है.

एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स को Signal 5.3 अपडेट्स में ये फीचर्स मिल जाएंगे. चैट वॉलपेपर और एनिमिटेड फीचर्स ऐड किए जाने के बाद Signal के यूज़र्स हर एक चैट बॉक्स के लिए Customize वॉलपेपर सेट कर सकते हैं. दूसरी ओर, डिफॉल्ट बैकग्राउंड भी लगा सकते हैं. 

इन दोनों फीचर का इस्‍तेमाल करने के लिए आपको Signal ऐप की Setting>>Appearance>>Chat Wallpaper पर टैप करना होगा. आपको पता ही होगा कि Whatsapp भी ऐसा ही फीचर देता है. Signal Users डेस्कटॉप के लिए एनिमेटेड स्टिकर्स भी सेट कर सकते हैं. Signal App में Whatsapp की तरह ही लॉक स्क्रीन, पिन चैट, ग्रुप कॉल्स समेत कई और फीचर दिए गए हैं.