logo-image

Nokia के इस फोन के चलते फिल्‍म जेम्‍स बांड की फिर से हो रही शूटिंग 

दुनिया भर में जेम्‍स बांड की नई फिल्‍म नो टाइम टु डाइ (No Time to Die) की रिलीज का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन फैंस के लिए बुरी खबर है. यह फिल्‍म अब दो साल लेट हो गई है.

Updated on: 31 Jan 2021, 05:11 PM

नई दिल्ली:

दुनिया भर में जेम्‍स बांड की नई फिल्‍म नो टाइम टु डाइ (No Time to Die) की रिलीज का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन फैंस के लिए बुरी खबर है. यह फिल्‍म अब दो साल लेट हो गई है. पहले तो इस फिल्म को अप्रैल 2019 में लांच होना था पर अब यह फिल्‍म काफी लेट हो गई है और फैंस को बड़ा झटका लगा है. अब आप जानना चाहेंगे कि फिल्‍म की रिलीज देर से क्‍यों हो रही है तो हम आपको बता दें कि इसके पीछे नोकिया का स्मार्टफोन है. जी हां, नोकिया के स्‍मार्टफोन के चलते जेम्स बॉन्ड की फिल्म के शूट हो चुके कुछ सीन्स में बदलाव करना पड़ रहा है. इसलिए फिल्‍म की रिलीज डेट दो साल के लिए टल गई है. 

जानें क्‍या है मामला 
नोकिया की पैरेंटल कंपनी HMD Global ने बहुत पहले यह जानकारी दी थी कि जेम्स बॉन्ड की अगली फिल्‍म में नोकिया फोन दिखेगा. फिल्म में अलग-अलग ब्रैंड्स के कई प्रोडक्ट्स दिखाए गए हैं. पहले यह फिल्‍म 2019 में आने वाली थी लेकिन अब दो साल वैसे ही बीत चुके हैं और फिल्‍म में दिखाए गए गैजेट्स भी आउटडेटेड हो गए हैं.

The Sun की रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनियां चाहती हैं कि उनके नए प्रोडक्ट्स को फिल्म में एक्‍टर के साथ प्रमोट किया जाए. अब चूंकि नोकिया के जिस गैजेट्स का यूज किया गया है, वो दो साल पुराने हो चुके हैं और कंपनी ने अपडेट गैजेट्स लांच कर दिया है, लिहाजा कंपनी चाहती है कि उसके नए प्रोडक्‍ट्स को फिल्‍म में दिखाया जाए. फिल्‍म No Time to Die में Nokia 8.3 5G स्मार्टफोन के अलावा एडिडास के जूते, Bollinger शैंपेन और ओमेगा घड़ी को भी दिखाया जाना था. 

Nokia 8.3 Smartphones के फीचर
Nokia 8.3 Smartphones में 6.81 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इस स्‍मार्टफोन में 5जी को सपोर्ट करने वाला Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही पावरबटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इस स्‍मार्टफोन की बैटरी 2 दिन तक चल जाती है. फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है.