logo-image

अगले साल स्‍मार्टफोन मार्केट में धमाका कर सकती है Samsung, ये 3 स्‍मार्टफोन हो सकते हैं लांच

स्‍मार्टफोन मार्केट में सैमसंग अगले साल बड़ा धमाका करने जा रही है. बताया जा रहा है कि सैमसंग अगले साल फोल्डेबल स्मार्टफोन के तीन तरह के मॉडल लांच कर सकती है.

Updated on: 06 Dec 2020, 04:06 PM

नई दिल्ली:

स्‍मार्टफोन मार्केट में सैमसंग अगले साल बड़ा धमाका करने जा रही है. बताया जा रहा है कि सैमसंग अगले साल फोल्डेबल स्मार्टफोन के तीन तरह के मॉडल लांच कर सकती है. OLED रिसर्च फर्म यूबीआई रिसर्च के अनुसार, इन स्‍मार्टफोन को संभवत Galaxy Z Flip 2, Galaxy Z Fold 3 और New Galaxy Z Fold Lite का नाम दिया जाएगा. इन सभी मॉडलों में कवर विंडोज के रूप में अल्ट्रा-थिन ग्लास का इस्तेमाल किया जाएगा.

Galaxy Z Flip 2 में 6.7 इंच की इंटर्नल स्क्रीन दी जाएगी और 3 इंच की एक्सटर्नल स्क्रीन होगी. इंटर्नल स्क्रीन का आकार इस साल के शुरू में लॉन्च किए गए पहले गैलेक्सी जेड फ्लिप के समान होगा. वहीं दूसरी ओर, इसके मुकाबले एक्टर्नल स्क्रीन की साइज को 1.1 इंच बढ़ा दिया गया है.

Samsung Galaxy Z Fold Lite में डिस्प्ले इसी तरह का होगा, जिसे सस्ते इंटर्नल्स के साथ पेश किया जाएगा, ताकि कीमत कम हो सके. Z Flip के इस फोन को 6.7 इंच के फोल्डेबल पैनल, लेकिन तीन इंच बड़े एक्टर्नल के साथ लॉन्च किया जाएगा, जबकि ओरिजिनल जेड फ्लिप के आउटर डिस्प्ले की साइज महज 1.1 इंच ही थी. यह भी कहा जा रहा है कि Z Fold 3 को S-Pen सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा. 

इससे पहले गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 को कंपनी ने 6.2 इंच की कवर स्क्रीन और अनफोल्ड के दौरान 7.6 इंच की मेन स्क्रीन के साथ पेश किया था. Galaxy Fold और Galaxy Z Flip के बाद Galaxy Z Fold 2 सैमसंग का तीसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन है.