logo-image

Samsung ने लांच किया Galaxy Buds Pro, Apple AirPods Pro जैसे हैं फीचर 

Samsung 14 जनवरी को Galaxy Unpacked 2021 इवेंट में Galaxy 21 सीरीज के तहत Galaxy S21, Galaxy S21+ और Galaxy S21 Ultra स्मार्टफोन लॉन्च किए. इसके अलावा Samsung ने Galaxy Buds Pro भी लांच किया था.

Updated on: 15 Jan 2021, 09:19 PM

नई दिल्ली:

Samsung 14 जनवरी को Galaxy Unpacked 2021 इवेंट में Galaxy 21 सीरीज के तहत Galaxy S21, Galaxy S21+ और Galaxy S21 Ultra स्मार्टफोन लॉन्च किए. इसके अलावा Samsung ने Galaxy Buds Pro भी लांच किया था. आज हम आपको Samsung ने Galaxy Buds Pro के फीचर के बारे में बताएंगे. 

Samsung Galaxy Buds Pro Specifications : Samsung Galaxy Buds Pro चार्जिंग कवर सैमसंग के पुराने इयरबड्स जैसे ही हैं. इन इयरबड्स को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इन्हें लगाने में दिक्कत नहीं होती. इसमें टू-वे स्पीकर का यूज किया गया है. Galaxy Buds Pro में 11mm का woofer bass के लिए और 6.5mm का tweeter पिच के लिए लगाया गया है. इसमें एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन भी बहुत अच्‍छा है. जब आप बातचीत करेंगे तो Galaxy Buds Pro एम्बिएंट साउंड बढ़ा देगा और म्यूजिक के वॉल्यूम को कम कर देगा. Galaxy Buds Pro तीन माइक्रोफोन और एक वॉयस पिकअफ यूनिट होने से वॉयस और वीडियो कॉल में सामने वाले की आवाज अच्‍छे से सुनाई देगी. 

विंड शील्ड टेक्नोलॉजी वाले Galaxy Buds Pro में 360 ऑडियो Dolby Head Tracking technology का उपयोग किया गया है. सैमसंग फोन या टैबलेट पर वीडियो देखते हुए अपना सिर घुमाएंगे तो वीडियो खुद ब खुद रुक जाएगा. यह Buds सैमसंग डिवाइसेस में ऑटोमेटिकली स्विच हो जाएगा. इसके अलावा नॉइज कैंसलिंग ऑन होने पर इसमें 5 घंटे का और ऑफ करने पर 8 घंटे का बैटरी बैकअप होगा. 

पसीने और पानी के लिए Samsung Galaxy Buds Pro में IPX7 की रेंटिग दी गई है. इसका मतलब यह हुआ कि वर्कआउट में निकलने वाले पसीने को यह झेल लेगा. 15,990 रुपये कीमत वाले Samsung Galaxy Buds Pro को आप ब्लैक, सिल्वर और पर्पल कलर में खरीद सकते हैं. जानकार बता रहे हैं कि Samsung Galaxy Buds Pro का डिज़ाइन और फीचर्स Apple के AirPods Pro से मिलता-जुलता है.