logo-image

Samsung ने पेश की नई टेक्नोलॉजी, कार्ड से पेमेंट करना होगा अब ज्यादा सुरक्षित

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung Electronics) में सिस्टम LSI मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट केनी हान ने कहा कि S3B512C एक फिंगरप्रिंट सेंसर, सिक्योर एलिमेंट (SE) और सिक्योर प्रोसेसर को जोड़ता है.

Updated on: 27 Jan 2022, 03:32 PM

highlights

  • सिक्‍योरिटी इंटीग्रेटेड सर्किट को मुख्य रूप से पेमेंट कार्ड के लिए ही डिजाइन किया गया है 
  • नई सिक्योरिटी आईसी उद्योग का पहला ऑल-इन-वन सिक्योरिटी चिप सॉल्यूशन है

नई दिल्ली:

कार्ड (Cards) के जरिए अब भुगतान करना सुरक्षित हो जाएगा. दरअसल, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung Electronics) ने पेमेंट कार्डों के लिए एक नए फिंगरप्रिंट सिक्‍योरिटी इंटीग्रेटेड सर्किट (Integrated Circuit-IC) S3B512C को उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ पेश किया है. नया फिंगरप्रिंट सिक्‍योरिटी इंटीग्रेटेड सर्किट EMVCo और कॉमन क्राइटेरिया इवेलुएशन एसोरेंस लेवल (CC EAL) 6+ प्रमाणित है और बायोमेट्रिक भुगतान कार्ड के लिए मास्टरकार्ड के नवीनतम बायोमेट्रिक मूल्यांकन योजना सारांश (BEPS) विनिर्देशों के अनुरूप प्रदर्शन करता है.

यह भी पढ़ें: Micromax In Note 2 लॉन्च, क्वाड रियर कैमरा समेत इन खूबियों से है लैस

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में सिस्टम LSI मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट केनी हान ने कहा कि S3B512C एक फिंगरप्रिंट सेंसर, सिक्योर एलिमेंट (SE) और सिक्योर प्रोसेसर को जोड़ता है, इससे पेमेंट कार्ड की सिक्‍योरिटी के लिए एक अतिरिक्त परत बन जाती है. उन्‍होंने कहा कि इस सिक्‍योरिटी इंटीग्रेटेड सर्किट को मुख्य रूप से पेमेंट कार्ड के लिए ही डिजाइन किया गया है. हालांकि इसका इस्‍तेमाल बिल्डिंग में एंट्री करने, स्‍टूडेंट या एम्‍प्‍लॉई की पहचान करने करने वाले कार्डों में भी किया जा सकता है. 

नई सिक्योरिटी आईसी उद्योग का पहला ऑल-इन-वन सिक्योरिटी चिप सॉल्यूशन है जो एक फिंगरप्रिंट सेंसर के माध्यम से बायोमेट्रिक जानकारी को पढ़ता है. साथ ही छेड़छाड़ रहित सिक्योर एलिमेंट के साथ एन्क्रिप्टेड डेटा को स्टोर और प्रमाणित करता है और एक सुरक्षित प्रोसेसर के साथ डेटा का विश्लेषण और प्रक्रिया करता है.