News Nation Logo

अब Samsung Watch Active2 में शामिल हुए ECG फीचर, ऐसे करेगा काम

यूजर्स को इस ईसीजी का इस्तेमाल करने के लिए घड़ी और इसके साथ पेयर्ड स्मार्टफोन पर सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करना होगा. यह ईसीजी फीचर गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 पर उन्नत सेंसर तकनीक का उपयोग करती है जिसकी मदद से यूजर्स अपने दिल की धड़कन का

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 09 Aug 2020, 07:48:21 AM
Samsung

Samsung (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

सैमसंग (Samsung) ने आखिरकार दक्षिण कोरिया में गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 (Galaxy Watch Active2) पर ईसीजी (इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम) (ECG) व्यावहारिकता को सक्रिय कर दिया है. कंपनी को इस साल की पहली तिमाही में ही ईसीजी और फॉल डिटेक्शन फीचर्स को उपलब्ध कराना था, लेकिन इसमें कुछ देरी हो गई. सैममोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल मई में सैमसंग को इस ईसीजी फीचर के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि मंत्रालय से मंजूरी मिली.

और पढ़ें: रियलमी ने 3 स्मार्टफोन के लिए लॉन्च किए नए कलर वेरिएंट

यूजर्स को इस ईसीजी का इस्तेमाल करने के लिए घड़ी और इसके साथ पेयर्ड स्मार्टफोन पर सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करना होगा. यह ईसीजी फीचर गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 पर उन्नत सेंसर तकनीक का उपयोग करती है जिसकी मदद से यूजर्स अपने दिल की धड़कन का गति को माप सकेंगे और उसकी जांच-परख कर सकेंगे.

ईसीजी को मापने के लिए यूजर्स को बस एप को ओपेन कर जिस हाथ में स्मार्टवॉच पहनकर रखा है, उसे एक समतल सतह पर रखना होगा और इसके बाद अपने दूसरे हाथ की उंगलियों के छोर को स्मार्टवॉच के ऊपर वाले बटन पर 30 सेकेंड के लिए रखना होगा.

अमेरिका में भी यूजर्स को जल्द ही इस फीचर से रूबरू कराया जाएगा, क्योंकि सैमसंग को पहले ही गैलेक्सी वॉच3 और गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 ईसीजी फंक्शन को जारी करने के लिए एफडीए से प्रमाणीकरण मिल चुका है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 07:45:24 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो