News Nation Logo
Banner

Samsung Galaxy S 21 में जुड़ेगा बिक्सबी वॉयस अनलॉक फीचर

दक्षिण कोरिया की दिग्गज तकनीकी कंपनी सैमसंग की ओर से अपने आगामी गैलेक्सी एस21 सीरीज को बिक्सबी वॉयस के साथ पेश करने की बात कही जा रही है, जो कि एक बायोमेट्रिक वॉयस-अनलॉक फीचर है.

IANS | Updated on: 30 Nov 2020, 03:25:45 PM
samsung1

Samsung Galaxy S 21 में जुड़ेगा बिक्सबी वॉयस अनलॉक फीचर (Photo Credit: File Photo)

सियोल:

दक्षिण कोरिया की दिग्गज तकनीकी कंपनी सैमसंग की ओर से अपने आगामी गैलेक्सी एस21 सीरीज को बिक्सबी वॉयस के साथ पेश करने की बात कही जा रही है, जो कि एक बायोमेट्रिक वॉयस-अनलॉक फीचर है. सैममोबाइल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गैलेक्सी एस21 सीरीज में वन यूआई के रनिंग वर्जन 3.1 को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जैसे कि गैलेक्सी एस20 और गैलेक्सी एस10 क्रमश: वन यूआई 2.1 और वन यूआई 1.1 पर रन करता है.

गैलेक्सी एस21 में विशेषतौर पर कुछ नए फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे, जिसमें से एक होगा बिक्सबी वॉयस. यह डिवाइस को अनलॉक करने के लिए उपयोग किया जाने वाला एक बायोमेट्रिक पद्धति है.

इसके पिछले वर्जन में 'हाय बिक्सबी' कहकर यूजर्स अपने डिवाइस को अनलॉक कर सकते थे, तो हो सकता है कि यूजर्स नए संस्करण के साथ भी अपने डिवाइस को इसी तरह से अनलॉक करे. हालांकि फोन के लॉक स्क्रीन सिक्यूरिटी सेटिंग्स के बारे में अभी भी कुछ भी विस्तार से नहीं बताया गया है.

सैमसंग द्वारा गैलेक्सी एस21 सीरीज को अगले साल जनवरी में लॉन्च किए जाने की बात चल रही है, जिसकी बिक्री फरवरी से शुरू हो सकती है. एस 21 के तीन मॉडल पेश किए जाएंगे - स्टैनडर्ड, प्लस और अल्ट्रा. एस 21 में 6.2 इंच का डिस्प्ले होगा, प्लस में 6.7 इंच और अल्ट्रा में 6.8 इंच के डिस्प्ले दिए जाने की बात कही जा रही है.

गैलेक्सी एस 21 को फैंटम वॉयलेट, फैंटम ग्रे, फैंटम व्हाइट और फैंटम पिंक कलर में पेश किया जाएगा. गैलेक्सी एस 21 प्लस को फैंटम सिल्वर, फैंटम ब्लैक और फैंटम वॉयलट में उपलब्ध कराए जाने की बात कही जा रही है, जबकि गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा को सिर्फ फैंटम सिल्वर और फैंटम ब्लैक कलर्स में लाने की बात कही गई है.

बेस मॉडल गैलेक्सी एस 21 में एक प्लास्टिक रियर कवर होगा, जबकि एस 21 अल्ट्रा में ग्लास का इस्तेमाल किया जाएगा.

First Published : 30 Nov 2020, 05:45:51 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.