logo-image

Samsung Galaxy S 21 Ultra में होगा 108 MP कैमरा और लेजर ऑटोफोकस : रिपोर्ट

Samsung अगले साल 14 जनवरी को Galaxy S21 Ultra लॉन्च कर सकता है और एक नई रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 108 मेगापिक्‍सल का कैमरा होगा. जीएसएम एरेना की रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा की तरह एस21 अल्ट्रा में भी 108एमपी सेंसर होगा.

Updated on: 07 Nov 2020, 09:31 PM

सियोल :

Samsung अगले साल 14 जनवरी को Galaxy S21 Ultra लॉन्च कर सकता है और एक नई रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 108 मेगापिक्‍सल का कैमरा होगा. जीएसएम एरेना की रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा की तरह एस21 अल्ट्रा में भी 108एमपी सेंसर होगा लेकिन इस बार सैमसंग इसमें टीओएफ (टाइम ऑफ फ्लाइट) कैमरा नहीं लगा रहा है और इसकी जगह लेजर ऑटोफोकस का उपयोग करेगा. जेजर ऑटोफोकस में फोन के पीछे के हिस्से में कैमरा लेंस के पास एक छोटा लेजर इमिटर लगा होता है. सैमसंग इसके लिए एचएम3 सेंसर का उपयोग कर सकता है.

इससे पहले खबर आई थी कि सैमसंग नए गैलेक्सी एस रेंज फोन के साथ अपने नए गैलेक्सी गैलेक्सी बियॉन्ड वायरलेस ईयरबड्स पेश करने की योजना बना रहा है. यह S21 सीरीज के साथ शुरू होगा. सैमसंग पिछले दो सालों से अपने गैलेक्सी एस और गैलेक्सी नोट फ्लैगशिप के साथ नए वायरलेस ईयरबड पेश कर रहा है. 'गैलेक्सी बड्स बियॉन्ड' में हाई आईपी रेटिंग, बेहतर आवाज और बेहतर बैटरी के साथ महत्वपूर्ण अपग्रेड करने की उम्मीद है.

सैमसंग गैलेक्सी एस 21 सीरीज को जनवरी 2021 में लॉन्च कर सकता है, जिसमें फरवरी की शुरुआत में पहली बिक्री होगी. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग फरवरी और मार्च में रिलीज की तैयारी में था, लेकिन गैलेक्सी एस 21 के मामले में ऐसा नहीं हो सकता.