News Nation Logo

Samsung Galaxy: S21 अल्ट्रा टेलीफोटो कैमरा को मिला प्रो मोड सपोर्ट

इमेज और वीडियो शूट करते समय एक्सपोजर वैल्यू (ईवी), फोकस, आईएसओ, शटर स्पीड और व्हाइट बैलेंस को एडजस्ट किया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 26 Nov 2021, 09:05:50 AM
Galaxy

अपडेट एंड्रॉइड 12 पर आधारित है . (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • स्टैंडअलोन 'एक्सपर्ट रॉ' एप जारी हुआ
  • टेलीफोटो कैमरों का प्रो मोड में इस्तेमाल

सियोल:

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग ने गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा हैंडसेट पर टेलीफोटो जूम लेंस के लिए प्रो मोड सपोर्ट को सक्षम करने के लिए एक स्टैंडअलोन 'एक्सपर्ट रॉ' एप जारी किया है. यह नया एप गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा के प्राइमरी, अल्ट्रावाइड, 3 एक्स टेलीफोटो और 10 एक्स टेलीफोटो कैमरों को प्रो मोड में इस्तेमाल करने की अनुमति देता है. 9टू5गूगल के अनुसार वर्तमान में एक्सपर्ट रॉ एप केवल दक्षिण कोरिया में गैलेक्सी स्टोर पर उपलब्ध है. वन यूआई4 गैलेक्सी एस21 सीरीज पर उपलब्ध है और जल्द ही पिछली गैलेक्सी एस और नोट सीरीज के साथ-साथ गैलेक्सी जेड सीरीज, ए सीरीज और टैबलेट पर भी उपलब्ध होगा.

इमेज और वीडियो शूट करते समय एक्सपोजर वैल्यू (ईवी), फोकस, आईएसओ, शटर स्पीड और व्हाइट बैलेंस को एडजस्ट किया जा सकता है. इमेजिस को उनके दोषरहित जेपीईजी संस्करणों या 16-बिट लाइनियर डीएनडी रॉ स्वरूपों में भी सहेजा जा सकता है. एक्सपर्ट रॉ एचडीआर को भी सपोर्ट करता है. कोई भी इमेज दर्शक स्क्रीन पर एक समर्पित बटन के माध्यम से सीधे एडोब लाइटरूम में डीएनजी रॉ फाइलें खोल सकता है.

विशेषज्ञ रॉ एप बीटा में है और वर्तमान में केवल गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा डिवाइसों के साथ है जो वन यूआई 4.0 के साथ एंड्रॉइड 12 चला रहे हैं. सैमसंग ने हाल ही में वन यूआई 4 के आधिकारिक लांच की घोषणा की थी, जो गैलेक्सी एस21, गैलेक्सी एस21 प्लस और गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा सहित गैलेक्सी एस21 सीरीज पर सबसे पहले रोल आउट होगा. अपडेट एंड्रॉइड 12 पर आधारित है और नए थीम विकल्प, कीबोर्ड ट्वीक और गोपनीयता सेटिंग्स जोड़ता है.

First Published : 26 Nov 2021, 09:05:50 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.