News Nation Logo
Banner

सिर्फ इतनी कीमत के साथ Samsung Galaxy ने पेश किया आलराउंडर Smartphone

क्वैड कैमरा सेटअप, स्क्रीन और दमदार बैटरी जैसे फीचर्स के साथ यह डिवाइस युवाओं के लिए ड्रीम स्मार्टफोन हो सकता है. युवा आम तौर पर किसी भी मिड रेंज स्मार्टफोन में अच्छे कैमरा, दमदार बैटरी और सुलभ गेमिंग देखते हैं और इस स्मार्टफोन में ये सभी खासियत हैं.

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 23 Feb 2020, 02:30:33 PM
Samsung Smartphone

Samsung Smartphone (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:  

दक्षिण कोरिया मोबाइल कंपनी सैमसंग ने पिछले साल लॉन्च किए गैलेक्सी ए50 की सफलता के बाद मध्यम रेंज के गैलेक्सी ए51 (Samsung Galaxy A51) को भी भारत में पेश किया है. पूरी तरह नई डिजाइन और कैमरा सेटअप में बड़ा बदलाव करते हुए गैलेक्सी ए51 कंपनी की पहचान इनफिनिटी-ओ सुपर अमॉल्ड डिस्प्ले में है. नया गैलेक्सी ए51 (6 जीबी, 128 जीबी) की कीमत 23,999 रुपये है और यह नीले, सफेद और ब्लैक प्रिज्म रंगों में उपलब्ध है.

और पढ़ें: कुछ ही मिनटों में बिका Samsung Galaxy Z Flip स्मार्टफोन

क्वैड कैमरा सेटअप, स्क्रीन और दमदार बैटरी जैसे फीचर्स के साथ यह डिवाइस युवाओं के लिए ड्रीम स्मार्टफोन हो सकता है. युवा आम तौर पर किसी भी मिड रेंज स्मार्टफोन में अच्छे कैमरा, दमदार बैटरी और सुलभ गेमिंग देखते हैं और इस स्मार्टफोन में ये सभी खासियत हैं. इसमें पीछे की तरफ आयताकार में कैमरे दिए गए हैं और ए सीरीज में इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले वाला यह पहला स्मार्टफोन है.

इसमें 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है और नाइट मोड क्षमता के साथ 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और पांच मेगापिक्सल के मेक्रो लेंस हैं, जो यूजर्स को करीब से फोटो लेने की सुविधा प्रदान करते हैं और लाइव फोकस मोड में शॉट्स लेने के लिए पांच मेगापिक्सल का कैमरा है.

गैलेक्सी ए51 सीन ऑप्टिमाइजर जैसे फीचर्स से भी लैस है जो 30 विभिन्न स्थानों को पहचान सकता है और इमेज क्वालिटी को तत्काल ऑप्टिमाइज करने के लिए कलर, कॉन्ट्रास्ट और ब्राइटनेस कम ज्यादा कर सकता है.

ये भी पढ़ें: देश का पहला वाटरड्रॉप, बड़ी बैटरी वाला स्मार्टफोन itel Vision-1 लॉन्च

सुपर स्टीडी वीडियो मोड की सहायता से डिवाइस स्मूथ और स्टेबल वीडियोज भी कैप्चर कर सकते है. 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा और एफ/2.2 एपेर्चर के साथ यह डिवाइस शानदार सेल्फी लेती है.

इसमें गेम खेलने, वीडियो देखने, एक एप से दूसरे एप में जाने, विभिन्न सोशल मीडिया एप्लीकेशन का उपयोग आसानी से किया जा सकता है. फोन में 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है. गेम खेलने और वीडियो स्ट्रीमिंग के बावजूद यह फोन डेढ़ दिन तक चल जाता है.

First Published : 23 Feb 2020, 02:30:33 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.