logo-image

JioBook 2023: आज लॉन्च होने जा रहा जियो का सस्ता लैपटॉप! जानें कीमत, फीचर्स और सबकुछ

Second-Gen JioBook 2023 लैपटॉप आज लॉन्च होने जा रहा है. तो आइये लॉन्चिंग से पहले जानें इसकी कीमत, डिजाइन और तगड़े फीचर्स के बारे में...

Updated on: 31 Jul 2023, 11:37 AM

नई दिल्ली:

लॉन्च हो रहा 20 हजार से भी कम का लैपटॉप! भारतीय टेक बाजार के लिए बड़ी खबर है. आखिरकार वो तारीख आ ही गई, जिसका सभी टेक लवर्स को बेसब्री से इंतजार था. आज Reliance भारत में अपना नया और बहुत सस्ता लैपटॉप लॉन्च करने जा रहा है. इस लैपटॉप का नाम है Second-Gen JioBook, जो पिछले साल लॉन्च हुए JioBook 2022 का अपग्रेडेट मॉडल होगा. बता दें कि इसकी लॉन्चिंग से जुड़ी तमाम बातें आ रही थी, जिसमें इसके एडवांस फीचर्स, लाइटवेट डिजाइन और बेहतरीन कीमत से जुड़ी तमाम खूबियां बताई जा रही थीं... तो आइये लॉन्चिंग से पहले इस लैपटॉप के बारे में जानें... 

JioBook (2023) की अपेक्षित कीमत 20 हजार रुपये के अंदर रहने का अनुमान है. ऐसे में इस कीमत में आपको बेहतरीन प्रोसेसर और शानदार परफोर्मेंस का दावा किया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक Octa-Core प्रोसेसर से लैस इस नए JioBook (2023) को काफी लाइटवेट डिजाइन किया गया है, जो इसे परफोर्मेंस के साथ-साथ प्रेजेंटेबल भी बनाता है. बता दें कि इस लैपटॉप का वजन 990 ग्राम रहने की उम्मीद है, जिससे ये ज्यादा पोर्टेबल और स्लिम रहेगा.   

क्या हैं फीचर्स?

वहीं इसमें यूजर्स एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा बेहतर बनाने के लिए फुल डे बैटरी बैकअप दिए जाने की उम्मीद है, ताकि एक चार्ज के बाद यूजर्स को No Tension! न सिर्फ इतना, बल्कि JioBook (2023) को यूजर्स के एंटरटेनमेंट और प्रोडक्टिविटी को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है, जिसके चलते इसे शानदार फीचर्स जैसे कि 4G कनेक्टिविटी, JioMeet, JioCloud से लैस किया गया है. वहीं अगर इसके OS यानि ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें, तो एक बात साफ-साफ जान लें कि इस लैपटॉप में विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम की उम्मीद बिल्कुल न करें, क्योंकि इसमें आपको JIOos ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा. हालांकि कंपनी का दावा है कि इस सेगमेंट के लैपटॉप्स के लिए ये एक अच्छा ऑपरेटिंग सिस्टम साबित हो सकता है.   

क्या होगी कीमत?

और अब आखिर में सबसे जरूरी सवाल... क्या होगी इसकी कीमत? तो बदा दें कि फिलहाल इसकी स्पष्ट कीतम तो सामने नहीं आई है, क्योंकि वो कंपनी JioBook (2023) की लॉन्चिंग के साथ ही घोषित करेगी, मगर बताया जा रहा है कि इसकी संभावित कीमत 20,000 रुपये से कम रह सकती है.