logo-image

लॉन्च हुआ JioBook Laptop, इस दिन से शुरू होगी बिक्री, जानें- कीमत और फीचर्स

Reliance Jiobook laptop की कीमत मात्र 16,499 रुपये है. इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन Reliance Digital के साथ Amazon से खरीदा जा सकेगा.

Updated on: 31 Jul 2023, 06:42 PM

highlights

  • JioBook Laptop हुआ लॉन्च.
  • 17 हजार से कम है लैपटॉप कीमत.
  • 5 अगस्त से शुरू होगी JioBook Laptop की बिक्री.

नई दिल्ली:

Reliance Jiobook laptop Launched: लैपटॉप खरीदने जा रहे हैं तो ये खबर आपको खुश कर देगी. Jio ने अपने नए Reliance JioBook laptop को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. कंपनी की तरफ से कहा जा रहा है कि ये देश का सबसे किफायती 4G इनेबल लैपटॉप है. लैपटॉप की कीमत 17 हजार रुपये से भी कम है. इसकी बिक्री 5 अगस्त से शुरू होगी. कंपनी का कहना है कि ये आसानी से वाई-फाई से सिम पर स्विच हो जाता है. बैटरी लाइफ की बात करें तो कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इसमें 8 घंटे से ज्यादा की बैटरी लाइफ मिलती है.

पहले खरीदने पर मिलेंगे ऑफर्स  

Reliance Jiobook laptop की कीमत मात्र 16,499 रुपये है. इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन Reliance Digital के साथ Amazon से खरीदा जा सकेगा. इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत, Jio अपना नया JioBook laptop खरीदने वाले ग्राहकों को 12 महीनों के लिए 100GB क्लाउड स्टोरेज, एक प्रीमियम लैपटॉप कैरी केस और 12 महीनों के लिए क्विक हील सिक्योरिटी और पैरेंटल कंट्रोल मुफ्त दे रही है.

जानें शानदार डिटेल्स

Jiobook laptop में 11.6 इंच का डिस्प्ले मिलता है. कंपनी का कहना है कि इसमें एंटी ग्लेस एचडी डिस्प्ले दिया गया है. लैपटॉप में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज है, जिसे एसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. ये 4G लैपटॉप है और इसमें डुअल-बैंड वाई-फाई कनेक्टिविटी का भी सपोर्ट मिलता है. इसका मैट फिनिश डिजाइन दिया गया है. लैपटॉप काफी स्लिम और स्टाइलिश लगता है. इसका वजन 990 ग्राम है जो कि काफी लाइटवेट है. लैपटॉप पावरफुल ऑक्टाकोर प्रोसेसर से लैस है और इस पर आसानी से मल्टीटास्किंग की जा सकती है.  कनेक्टिविटी के लिए, इसमें दो यूएसबी, एक मिनी एचडीएमआई और 3.5 एमएम ऑडियो पोर्ट मिलता है. वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 2 मेगापिक्सेल का वेबकैम भी है. 

इंटरेस्टिंग फीचर्स से है लैस 

कंपनी के मुताबिक JioBook laptop में एडवांस Jio ओएस ऑपरेटिंग सिस्टम है. इसका डिजाइन स्टाइलिश है और इसमें कई सारे इंटरेस्टिंग फीचर्स हैं. JioBook laptop हर उम्र के लोगों के काम आएगा. ऑनलाइन क्लास करनी हो, कोडिंग सीखना हो या फिर कोई नया काम सीखना हो JioBook laptop ऐसे तमाम कार्यों में आपकी मदद करेगा.

डिजाइन करते वक्त यूजर्स का रखा गया है खास ध्यान 

लैपटॉप JioOS पर चलाता है जिसे यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. JioOS के कुछ फीचर्स में आसान इंटरफेस, मल्टी-टास्किंग स्क्रीन और स्क्रीन ट्रांसपेरेंसी कंट्रोल शामिल हैं. लैपटॉप में 75+ कीबोर्ड शॉर्टकट हैं. jio का कहना है कि सीखने और मनोरंजन के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए JioOS पर कुछ इन-बिल्ट कैपेबिलिटी को जोड़ा गया है. आप JioStore से कई अन्य ऐप्स भी डाउनलोड कर सकते हैं.