logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Realme X2 Pro मास्टर एडिशन स्मार्टफोन ने जीता 'रेड डॉट डिजाइन अवार्ड'

चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने सोमवार को घोषणा की कि उसके एक्स-2 प्रो (Realme X2 Pro) मास्टर एडिशन स्मार्टफोन ने 'रेड डॉट डिजाइन अवार्ड' जीता है. यह पुरस्कार पिछले 60 वर्षों से जर्मन डिजाइन काउंसिल द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत वैश्विक औद

Updated on: 07 Apr 2020, 08:32 AM

नई दिल्ली:

चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने सोमवार को घोषणा की कि उसके एक्स-2 प्रो (Realme X2 Pro) मास्टर एडिशन स्मार्टफोन ने 'रेड डॉट डिजाइन अवार्ड' जीता है. यह पुरस्कार पिछले 60 वर्षों से जर्मन डिजाइन काउंसिल द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत वैश्विक औद्योगिक डिजाइन के लिए दिया जाता है. इसके अलावा कंपनी ने एक बयान में कहा है कि यह सबसे बड़े पैमाने पर सबसे प्रभावशाली प्रतियोगिता में से एक है और पुरस्कार उच्च गुणवत्ता वाली डिजाइन के प्रतीक के रूप में दिया जाता है.

एक्स-2 प्रो मास्टर एडिशन में 6.5 इंच का फुल-एचडी प्लस (1080 गुणा 2400 पिक्सल) सुपर एएमओएलईडी फ्लुइड डिस्प्ले है. यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस ऑक्टाकोर एसओसी द्वारा संचालित है, जिसे 12 जीबी रैम और 256 जीबी (यूएफएस 3.0) स्टोरेज के साथ पेश किया गया है.

ये भी पढ़ें: Realme ने मोबाइल फोन की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया, जीएसटी बढ़ने की वजह से उठाया कदम

स्मार्टफोन में एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें छह पीस 1.8 लेंस के साथ 64 मेगापिक्सल सैमसंग आईएसओसीईएलएल ब्राइट जीडब्ल्यू-1 प्राइमरी सेंसर शामिल है. इसमें सेल्फी के लिए 2.0 लेंस के साथ फ्रंट में 16 मेगापिक्सल सोनी आईएम गुणा 471 कैमरा सेंसर है.

डिवाइस में 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दी गई है, जिसकी कीमत 36,999 रुपये है.