News Nation Logo
Banner

Realme ने आगामी 8 सीरीज के लिए 108 मेगापिक्सल कैमरा पेश किया

रियलमी 8 सीरीज (Realme 8 Series) के स्मार्टफोन में शॉर्प फोटो क्वालिटी, दुनिया का पहला टिल्ट-शिफ्ट टाइम-लैप्स वीडियो, स्टैरी टाइम-लैप्स वीडियो और नए पोट्र्रेट फिल्टर होंगे.

IANS | Updated on: 03 Mar 2021, 10:22:28 AM
Realme Unveils 108mp Sensor

Realme Unveils 108mp Sensor (Photo Credit: IANS )

highlights

  • रियलमी  ने उद्योग के अग्रणी 108 मेगापिक्सल कैमरे का अनावरण किया
  • शॉर्प फोटो क्वालिटी, दुनिया का पहला टिल्ट-शिफ्ट टाइम-लैप्स वीडियो होगा

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी (Realme) ने उद्योग के अग्रणी 108 मेगापिक्सल कैमरे का अनावरण किया, जिसमें ट्रेंडसेटिंग फीचर्स हैं और जो आगामी रियलमी 8 सीरीज (Realme 8 Series) में आएगा. 8 सीरीज के स्मार्टफोन में शॉर्प फोटो क्वालिटी, दुनिया का पहला टिल्ट-शिफ्ट टाइम-लैप्स वीडियो, स्टैरी टाइम-लैप्स वीडियो और नए पोट्र्रेट फिल्टर होंगे. कंपनी ने अपने कैमरा इनोवेशन इवेंट में एक वर्चुअल ब्रीफिंग के दौरान रियलमी 8 प्रो द्वारा ली गई 108 मेगापिक्सल की तस्वीर में उज्‍जवल और गहरे (ब्राइट एंड डार्क) दोनों क्षेत्रों में ज्वलंत रंगों और तेज विवरण (शार्प डिटेल्स) के साथ एक अच्छी तरह से संतुलित समग्र प्रदर्शन है. जूम इन करने के बाद भी डिटेल्स शार्प रहती है. रियलमी 8 प्रो के कैमरे में 3एक्स मोड एक नया 'इन-सेंसर जूम' सक्रिय करता है, जो केवल तस्वीर को उत्पन्न करने के लिए जूम किए गए भाग के साथ मैप किए गए 12 मेगापिक्सल सेंसर का उपयोग करेगा.

कंपनी ने जानकारी दी कि 12 मेगापिक्सल फोटो पर छोटे आकार की वजह से इमेजिंग प्रक्रिया तेज है, जिससे रियलमी 8 प्रो एक ही साथ आठ 12 मेगापिक्सल की फोटो ले सकता है और फिर इमेज क्लियरिटी को और बढ़ाने के लिए इन्हें क्लियरिटी एन्हांसमेंट एल्गोरिथम में इनपुट करता है. कंपनी ने अपने स्मार्टफोन में दुनिया का पहला स्टैरी टाइम-लैप्स वीडियो भी लॉन्च किया है. कंपनी ने कहा कि स्टैरी टाइम-लैप्स वीडियो विकसित करना चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि इसमें फोटो के संकलन को संभालने के लिए बहुत आवश्यक प्रदर्शन की जरूरत होती है.

ओप्पो ने वरुण धवन को बनाया अपना प्रोडक्ट एंबेसडर

 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने मंगलवार को एक अहम घोषणा करते हुए बताया कि उसने अपने आगामी एफ सीरीज फोन के लिए बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन को अनुबंधित किया है. ओप्पो इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर दमयंत सिंह खनोरिया ने कहा कि वरुण धवन अगली पीढ़ी के अभिनेता हैं और खुद को और अपनी कला को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा रहे हैं. एक अभिनेता के रूप में उनके शानदार व्यक्तित्व और चौंका देने वाली क्षमता ने उन्हें ओप्पो एफ सीरीज के लिए स्वाभाविक तौर पर हमारी पसंद बना दिया। हम उनके साथ एफ सीरीज को युवाओं का पसंदीदा स्मार्टफोन बनाने के लिए काम करने को लेकर उत्साहित हैं.

आगामी एफ सीरीज के स्मार्टफोन ओप्पो एफ 19 प्रो प्लस 5जी में एआई हाईलाइट पोट्र्रेट वीडियो है जो किसी को भी वीडियो विशेषज्ञ बनने की सुविधा देता है। यह फीचर वीडियो पोट्र्रेट को ऑटोमेटिक डिटेक्ट करने और लाइट एडजस्ट करने की फैसिलिटी है. एफ19 प्रो प्लस 5जी, एफ सीरीज का ऐसा पहला एफ सीरीज स्मार्टफोन है जो ओप्पो स्मार्ट 5जी 3.0 कम्पैटिबिलिटी से लैस है। इससे डाउनलोड करने और अपलोड करने का काम तेजी से होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 10:22:28 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.