News Nation Logo

Realme GT 5G: खास खूबियां काफी हैं दीवाना बनाने के लिए

रियलमी ने अब भारत में रियलमी जीटी 5जी स्मार्टफोन को यूजर्स के लिए कुछ खास फीचर के साथ लांच किया है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 22 Aug 2021, 09:41:18 AM
Realme GT 5G

जानें क्यों खास है रियलमी का नया जीटी जी 5 वर्जन. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कुछ खास फीचर के साथ लांच किया रियलमी जीटी
  • रियलमी जीटी 5जी में 4,500एमएएच की बैटरी
  • 120 हर्ट्ज स्क्रीन रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है

नई दिल्ली:

तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने अब भारत में रियलमी जीटी 5जी स्मार्टफोन को यूजर्स के लिए कुछ खास फीचर के साथ लांच किया है. रियलमी जीटी 5जी डैशिंग सिल्वर और डैशिंग ब्लू कलर में 8जीबी प्लस 128जीबी स्टोरेज वैरिएंट में आता है, जिसकी कीमत 37,999 रुपये है. साथ ही डुअल-टोन लेदर डिजाइन वैरिएंट, रेसिंग येलो, 12जीबी प्लस 256जीबी वैरिएंट में 41,999 रुपये है. मार्केट रिसर्च फर्म आईडीसी के अनुसार स्मार्टफोन ब्रांड प्रभावशाली फोन पेश करता है. हाल ही में 175 प्रतिशत की साल-दर-साल की शिपमेंट वृद्धि के साथ चौथे स्लॉट के लिए ओप्पो को पीछे छोड़ दिया है.

खास खूबियां
यह डिवाइस वेरिएंट में ग्लास बैक हैं. रेसिंग येलो डुअल-टोन लेदर डिजाइन में रियर पैनल पर एक वीगन लेदर है, जो डिवाइस को प्रीमियम लुक देता है. डिस्प्ले के मामले में स्मार्टफोन 6.43-इंच सुपर एमोलेड फुल स्क्रीन पैक करता है और यह 120 हर्ट्ज स्क्रीन रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है. जीटी 5जी गेम मोड में यह 360 हर्ट्ज सैंपलिंग दर तक पहुंचता है और स्पर्श अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल है. डिवाइस के रियर कैमरा सेटअप की बात करें तो स्मार्टफोन में 64एमपी का प्राइमरी कैमरा, 8एमपी का अल्ट्रा-वाइड-एंगल और 2एमपी का मैक्रो लेंस है.

पैनोरामिक ब्यू वाला कैमरा
कैमरा एप में 64एमपी मोड, सुपर नाइट मोड, पैनोरमिक व्यू, एक्सपर्ट, टाइमलैप्स, बोकेह, एचडीआर, अल्ट्रा वाइड-एंगल, अल्ट्रा मैक्रो, एआई सीन रिकग्निशन, एआई ब्यूटी, फिल्टर, डैजल कलर मोड, हाइपरटेक्स्ट, पोर्टरेट डिस्टॉर्शन करेक्शन शामिल हैं. हुड के तहत, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 एसओसी है. साथ ही 12जीबी तक एलपीडीडीआर5 रैम है। हमने देखा कि यह डिवाइस गेमिंग के लिए अच्छा है क्योंकि यह ज्यादातर मिड-टू-हैवी गेम्स को हैंडल कर सकता है. मल्टीटास्किंग के दौरान स्मार्टफोन बिल्कुल भी पीछे नहीं रहा है.

शानदार बैटरी लाइफ
रियलमी जीटी 5जी में 4,500एमएएच की बैटरी है जो 65वॉट सुपरडार्ट चार्ज फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इसे फुल चार्ज करने जितना ही अच्छा माना जा सकता है. एक शक्तिशाली चिपसेट, प्रभावशाली कैमरा और लेदरबैक सहित साफ-सुथरे दिखने और शानदार विनिदेशरें के साथ, रियलमी जीटी 5जी भीड़ से अलग है। कुल मिलाकर यह स्मार्टफोन भारत में ढेर सारे एंड्रॉयड यूजर्स को प्रभावित करने वाला है.

First Published : 22 Aug 2021, 09:41:18 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.