logo-image

Realme GT 5G और Realme GT Master Edition भारत में कब हो सकते हैं लॉन्च, जानिए यहां

Realme ने चीन में मार्च महीने में Realme GT 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया था और उसके बाद इस फोन की ग्लोबल लॉन्चिंग जून में की गई थी.

Updated on: 05 Aug 2021, 09:10 AM

highlights

  • चीन में Realme GT 5G की कीमत CNY 2,799 (लगभग 31,400 रुपये) से शुरू होती है
  • Realme GT 5G में 6.43 इंच फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 888 5जी प्रोसेसर है

नई दिल्ली :

Realme GT 5G और Realme GT Master Edition की लॉन्चिंग को लेकर एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ही स्मार्टफोन को 18 अगस्त 2021 को लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Realme के CEO माधव सेठ ने इसकी पुष्टि की है. साथ ही रियलमी जीटी 5जी की कीमत को लेकर संकेत भी दिया है. बता दें कि चीन में मार्च के महीने में Realme GT 5G को लॉन्च किया गया था. यह फोन Realme GT सीरीज का हिस्सा है. Realme GT सीरीज में Realme GT Neo Flash Edition, Realme GT Neo, Realme GT Explorer Master Edition और Realme GT Master Edition आदि शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: स्मार्टफोन में बैट्री की समस्या से ऐसे पायें छुटकारा, ये हैं टेक- ट्रिक्स

30 हजार रुपये के आस-पास हो सकती है कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Realme GT की कीमत 30 हजार रुपये के आस-पास हो सकती है. Realme ने चीन में मार्च महीने में Realme GT 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया था और उसके बाद इस फोन की ग्लोबल लॉन्चिंग जून में की गई थी. वहीं अब 18 अगस्त को Realme GT Master Edition फोन के साथ भारत में यह फोन लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लेटेस्ट Ask Madhav एपिसोड के दौरान CEO माधव सेठ ने लॉन्च की जानकारी साझा की थी. उस दौरान उन्होंने जानकारी दी थी कि इन दोनों फोन को लॉन्च करने के लिए वर्चुअल इवेंट का आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: अगस्त में होने वाला है बड़ा बंपर धमाका, ये 7 बेस्ट फीचर्ड smartphones होंगे लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में कौन सा मास्टर एडिशन लॉन्च किया जाएगा, इसको लेकर अभी पूरी जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक CEO माधव सेठ से मिली जानकारी के मुताबिक रियलमी जीटी 5जी की कीमत 30,000 रुपये के अंदर नहीं हो सकती है. हालांकि कुछ जानकारों का कहना है कि इस फोन की कीमत 30 हजार रुपये के आस-पास रह सकती है. बता दें कि चीन में Realme GT 5G के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत CNY 2,799 (लगभग 31,400 रुपये) से शुरू होती है. इसके अलावा यूरोप में इस वैरिएंट की कीमत EUR 449 (करीब 39,900 रुपये) है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Realme GT 5G में 6.43 इंच फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 888 5जी प्रोसेसर, 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दी गई है.