logo-image

OIS कैमरे के साथ 4 जनवरी को लॉन्च होगा Realme GT 2 Pro

रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि Realme GT 2 Pro के कैमरा सेटअप में उपलब्ध दूसरा 50 एमपी कैमरा उद्योग का पहला 150-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू प्रदान करेगा.

Updated on: 31 Dec 2021, 03:24 PM

highlights

  • क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 1 चिपसेट पर चलने वाला पहला स्मार्टफोन
  • 50 एमपी कैमरा उद्योग का पहला 150-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू प्रदान करेगा

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने कथित तौर पर पुष्टि की है कि जीटी 2 प्रो (Realme GT 2 Pro) 4 जनवरी 2022 को लॉन्च होने वाला है. इस फोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा. रियलमी जीटी 2 प्रो की टीईएनएए लिस्टिंग से पता चला है कि यह 50एमपी प्लस 50 एमपी प्लस 2 एमपी ट्रिपल कैमरा यूनिट से लैस है. गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी द्वारा जारी किए गए पोस्टर से पता चलता है कि रियलमी जीटी 2 प्रो में ओआईएस-असिस्टेड 50एमपी सोनी आईएमएक्स766 प्राइमरी कैमरा होगा.

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि स्मार्टफोन ओआईएस सपोर्ट के साथ आने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा. ओआईएस कैमरों के लिए एक तकनीक है, जो कैमरे के लेंस या सेंसर को अनजाने में कैमरे की गति की भरपाई करने के लिए भौतिक रूप से स्थानांतरित करती है. रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि रियलमी जीटी 2 प्रो के कैमरा सेटअप में उपलब्ध दूसरा 50 एमपी कैमरा उद्योग का पहला 150-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू प्रदान करेगा. जैसा कि कंपनी ने पहले पुष्टि की थी, रियलमी जीटी 2 प्रो दुनिया का पहला ऐसा फोन होगा जिसमें फिशआई मोड होगा जो रचनात्मक फोटोग्राफी के लिए अल्ट्रा-लॉन्ग डेप्थ ऑफ फील्ड इफेक्ट पैदा करेगा.

कंपनी ने हाल ही में कहा था कि रियलमी जीटी 2 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 1 चिपसेट पर चलने वाला पहला स्मार्टफोन है. रीयलमी जीटी 2 प्रो एनएफसी सिग्नल ट्रांसीवर फंक्शन के साथ शीर्ष दो सेलुलर एंटेना को भी एकीकृत करता है, जिससे सेंसिंग क्षेत्र 500 प्रतिशत और सेंसिंग दूरी 20 प्रतिशत बढ़ जाती है. रियलमी जीटी 2 प्रो का पूरा ऊपरी हिस्सा किसी भी दिशा में एनएफसी सिग्नल को सेंस करता है, जिससे कार्ड या स्मार्टफोन स्वाइप करने के लिए एनएफसी का इस्तेमाल आसान हो जाता है. कंपनी ने कहा कि इसकी आगामी स्मार्टफोन सीरीज को नाओटो फुकासावा और रियलमी डिजाइन स्टूडियो ने मिलकर डिजाइन किया है.