logo-image

रियलमी का नया फोन 8 अगस्‍त को होगा लॉन्‍च, Realme 4 के बजाय यह होगा नाम

चीन की स्मार्टफोन (Smart Phone) निर्माता रियलमी (Realme) भारतीय बाजार में गुरुवार को 64 मेगापिक्सल कैमरा का स्मार्टफोन (Smart Phone) लांच करने जा रही है.

Updated on: 07 Aug 2019, 06:56 PM

नई दिल्‍ली:

चीन की स्मार्टफोन (Smart Phone) निर्माता रियलमी (Realme) भारतीय बाजार में गुरुवार को 64 मेगापिक्सल कैमरा का स्मार्टफोन (Smart Phone) लांच करने जा रही है. इसकी लांचिंग से पहले कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने ट्विटर पर अपना बदल कर माधव '5' सेठ कर दिया, जिससे संकेत मिलता है कि नए डिवाइस का नाम रियलमी (Realme) 5 हो सकता है. चीनी लोग 4 अंक को अपशकुन मानते हैं, इसलिए संभावना है कि रियलमी (Realme) 3, रियलमी (Realme) 3 प्रो और रियलमी (Realme) 3आई के बाद अब कंपनी रियलमी (Realme) 5 लांच कर सकती है.

रियलमी ने हाल ही में ट्विटर पर घोषणा की थी कि वह 8 अगस्त को 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन लांच करेगी. इससे पहले रेडमी ने भी ऐसी ही घोषणा की है. आगामी रियलमी (Realme) फोन में सैमसंग का आईएसओसेल ब्राइट जीडब्ल्यू1 सेंसर लगा है, जिसकी घोषणा इस साल की शुरुआत में की गई थी.

यह भी पढ़ेः नए ऑपरेटिंग सिस्टम वाला Huawei फोन जल्द होगा लॉन्च

सैमसंग जीडब्ल्यू1 इमेज सेंसर वर्तमन 48 मेगापिक्सल के सेंसरों से बड़ा है और पिक्सल मर्जिग ट्रेटासेल टेक्नॉलजी का प्रयोग कर इसमें 16 मेगापिक्सल तस्वीरों का विलय कर 64 मेगापिक्सल का शॉट मुहैया कराती है.

चीन में 4 नंबर को माना जाता है अशुभ

Realme 5 को नए 64 MP सैमसंग ISOCELL ब्राइट GW1 सेंसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है. रियलमी शायद Realme 4 को अपने पोर्टफोलियो में न शामिल करे, क्योंकि 4 नंबर को चीन में अशुभ माना जाता है.चीन के दूसरे स्मार्टफोन ब्रैंड्स ने भी अपने स्मार्टफोन में नंबर 4 को छोड़ दिया है.वनप्लस ने भी कभी OnePlus 4 लॉन्च नहीं किया, बल्कि OnePlus 3T के बाद सीधे OnePlus 5 मार्केट में उतारा.